Home > राज्य > दिल्ली > अरविंद केजरीवाल ने किया कैबिनेट के मंत्रियों के साथ मीटिंग

अरविंद केजरीवाल ने किया कैबिनेट के मंत्रियों के साथ मीटिंग

बारिश से होने वाले रोगों के लिए दिल्ली सरकार पूरी तरह से तैयार

 Sujeet Kumar Gupta |  20 Jun 2019 10:23 AM GMT  |  नई दिल्ली

अरविंद केजरीवाल ने किया कैबिनेट के मंत्रियों के साथ मीटिंग

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मौसम के बदवाल को देखते हुए आज सभी विभागों की मीटिंग लेकर जायज़ा लिया । और कहा की बारिशें आने वाली हैं। इन्हीं दिनों में डेंगू चिकनगुनिया होता है। भगवान करे आप और आपका परिवार स्वस्थ रहें। दिल्ली सरकार इस से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। 2015 में 15,000 डेंगू के केस थे। 2018 में लगभग 2700। हम कोशिश करेंगे इस वर्ष और कम हों। दिल्ली के पार्को हालात पर कहा की दिल्ली के 18000 पार्कों के कायापलट के लिए रेवा को जिम्मेदारी दी गई है , इस काम मे जो भी खर्च आयेगा वह सारा खर्च दिल्ली सरकार वहन करेगी। आपको बतादें कि इस बैठक में अरविंद केजरीवाल के साथ कैबिनेट के मंत्रियों और सभी संबंधित विभागों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

इससे पहले दिल्ली सरकार ने मेट्रो और बसों में महिलाओं को मुफ्त में यात्रा कराने को लेकर बैठक कर चुके है। राजधानी में महिलाओं को मेट्रो और बसों में मुफ्त सफर की योजना को दिल्ली सरकार जल्द से जल्द लागू करना चाहती है। आम आदमी पार्टी ने महिलाओं के लिए फ्री मेट्रो और बस राइड के मामले में अपना सर्वे जारी किया है। इसके लिए दिल्ली सराकर ने डीटीसी व क्लस्टर सेवा की बसों में इस योजना के लिए लोगों से सुझाव मांगे गए हैं। इससे पहले सरकार अखबारों में विज्ञापन देकर जनता के सुझाव मांग चुकी है। सुझाव देने के लिए पहले तारीख 15 जून निर्धारित की गई थी, जिसे बढ़ाकर 30 जून कर दिया गया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top