Top
Breaking News
Home > राज्य > दिल्ली > अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से मिलकर दिया शपथ ग्रहण का न्यौता

अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से मिलकर दिया शपथ ग्रहण का न्यौता

AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनेंगे.

 Shiv Kumar Mishra |  14 Feb 2020 8:47 AM GMT  |  दिल्ली

अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से मिलकर दिया शपथ ग्रहण का न्यौता

दिल्ली: AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनेंगे. अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं. केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता भेजा है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने तीसरी बार अपनी जीत दोहराई. AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनेंगे. केजरीवाल 16 फरवरी को शपथ लेने जा रहे हैं. दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. जोर-शोर से इसकी तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. AAP की ओर से दिल्ली की जनता को समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है. अब केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है. पीएम केजरीवाल के शपथ समारोह में शिरकत करेंगे कि नहीं, यह अभी साफ नहीं हो पाया है.

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने बातचीत में कहा, 'सभी पार्टियों विधायकों और सभी सांसदों को शपथ ग्रहण के लिए न्योता भेजा जाएगा. पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को भी औपचारिक रूप से इसके लिए निमंत्रण भेज दिया है. दिल्ली के लोगों को ही इस शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य रूप से बुलाया जा रहा है. दूसरे राज्यों के नेताओं को इस शपथ ग्रहण समारोह में हम आमंत्रित नहीं कर रहे हैं.'

बताते चलें कि साल 2015 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद पीएम मोदी ने अरविंद केजरीवाल को फोन कर बधाई दी थी. उस साल जब केजरीवाल दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे थे, तो उस वक्त भी केजरीवाल ने पीएम मोदी से मुलाकात कर उनको शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया था. मनीष सिसोदिया भी उनके साथ थे. पीएम ने अन्य कार्यक्रमों का हवाला देकर शहर से बाहर होने की वजह से शपथ समारोह में आने में असमर्थता जताई थी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it