दिल्ली

एयर स्ट्राइक के बाद केजरीवाल ने टाली भूख हड़ताल, कहा- 'हम देश के साथ खड़े हैं'

Special Coverage News
26 Feb 2019 11:35 AM GMT
एयर स्ट्राइक के बाद केजरीवाल ने टाली भूख हड़ताल, कहा- हम देश के साथ खड़े हैं
x
केजरीवाल दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठने वाले थे.

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 1 मार्च से शुरू हो रही अपनी भूख हड़ताल को टाल दिया है. मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि भारत और पाकिस्तान के बीच जारी अभी तनाव के बीच मैं अपनी भूख हड़ताल को टाल रहा हूं. उन्होंने कहा कि इस समय हम एक देश के रूप में साथ खड़े हैं. केजरीवाल दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठने वाले थे.


आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल बीते काफी समय से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने ऐलान किया था कि वह 1 मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे और दिल्ली की जनता को इस मुद्दे पर एकजुट करेंगे.



केजरीवाल ने की एयर स्ट्राइक की तारीफ

आपको बता दें कि मंगलवार को जैसे ही भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में किए गए एक्शन की खबर सामने आई. तो अरविंद केजरीवाल इस एक्शन का स्वागत करने वाले नेताओं में से एक थे. उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि वह भारतीय वायुसेना को सलाम करते हैं और इस कार्रवाई के लिए बधाई देते हैं.

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने पर अड़े हैं केजरीवाल

लोकसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल एक बार फिर आंदोलन की राह पर हैं. सोमवार को आजतक से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस हड़ताल के जरिए वह दिल्ली की जनता को संदेश देंगे कि दिल्ली की सातों लोकसभा सीटें आम आदमी पार्टी को ही दें.

उन्होंने दावा किया कि अगर दिल्ली की सातों लोकसभा सीट आम आदमी पार्टी को मिलती हैं तो दो साल के अंदर ही पूर्ण राज्य का दर्जा ले लेंगे.

Next Story