दिल्ली

Bajaj Chetak electric Scooter:जाने चेतक और चेतक प्रीमियम एडिशन में कौन सा है बेहतर स्कूटर ??दोनों में क्या है फर्क!!

Anshika
29 May 2023 4:32 PM GMT
Bajaj Chetak electric Scooter:जाने चेतक और चेतक प्रीमियम एडिशन में कौन सा है बेहतर स्कूटर ??दोनों में क्या है फर्क!!
x
अगर आप कंफ्यूज है कि बजाज चेतक प्रीमियम एडिशन बेहतर रहेगा या फिर चेतक ही आपके लिए बेहतर है.अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं

अगर आप कंफ्यूज है कि बजाज चेतक प्रीमियम एडिशन बेहतर रहेगा या फिर चेतक ही आपके लिए बेहतर है.अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसे स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है. तो इस लेख के माध्यम से आज हम आपको बताएंगे कि कौन सा स्कूटर लेना आपके लिए ज्यादा लाभदायक रहेगा.आपको बताने जा रहे हैं, इन दोनों स्कूटर्स के कीमत से लेकर स्पेशफिकेशंस के बारे में

बैटरी रेंज

इलेक्ट्रिक मोटर या बैटरी में कोई बदलाव नहीं किया गया है।एक बार चार्ज करने पर इको मोड में 108 किलोमीटर तक चल सकती है। ऑफर पर एक रिवर्स मोड और पावर मोड भी मिलते हैं। जिससे राइडिंग एक्सपीरिएंस और बेहतरीन हो जाता है।

कीमत

अगर दोनों की कीमतों के बारे में बात की जाए तो बजाज चेतक की कीमत ₹120000 है जबकि चेतक प्रीमियम के नए संस्करण की कीमत ₹151000 है।दोनों कीमतें ex-showroom की है।

लुक और डिजाइन

प्रीमियम एडिशन में बॉडी कलर्ड रियरव्यू मिरर, डुअल-टोन सीट और व्हील रिम्स पर ब्रांडिंग डिकल्स हैं। इसके अलावा, चारकोल ब्लैक ट्रिम में ग्रैब रेल और फुटरेस्ट कास्टिंग समाप्त हो गया है। कुल मिलाकर देखा जाए कि तो प्रीमियम संस्करण ज्यादा अधिक आप दिखाई देता है और इसका मार्केट भी काफी हाई है.चेतक की तुलना में बजाज चेतक का प्रीमियम एडिशन में कई सारे बदलाव किए गए हैं .इसमें नए कलर का एलसीडी कंसोल मिलता है. वही बजाज चेतक और प्रीमियम एडिशन काफी हद तक एक जैसे दिखते हैं। ऐसा कहा जा सकता है कि दोनों के लुक में कोई खास परिवर्तन नहीं है।

फीचर्स की बात करें तो चेतक के प्रीमियम एडिशन में कलर एलसीडी कंसोल है। जबकि स्टैंडर्ड टीम पर एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मौजूद है। अन्य विशेषताओं में एलईडी लाइटिंग, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, अनुक्रमिक टर्न इंडिकेटर्स, अंडर-सीट यूएसबी चार्जर, कीलेस एंट्री, स्मार्ट की, हिल होल्ड असिस्ट, रोल ओवर डिटेक्शन, सॉफ्ट-टच और बैकलिट स्विच, पार्किंग ब्रेक और कनेक्टेड टेक्नोलॉजी शामिल हैं।

दिल्ली में खुला पहला एक्सपीरिएंस सेंटर

बजाज ने दिल्ली में अपना पहला एक्सपीरियंस सेंटर भी खोला है।कंपनी का कहना है कि अपने एक्सपीरियंस सेंटर पोर्टफोलियो का तेजी से विस्तार कर रही है। साल के अंत तक ये आंकड़ा कम से कम 130 के आस-पास होने वाला है। अभी तक बजाज चेतक के पास कुल 105 एक्सपीरिएंस सेंटर है। जिसमें आगे बढ़ोतरी होने की भी संभावना है।

Next Story