लाइफ स्टाइल

इस गर्मी आप रहे कूल और पसीने को जाए भूल, मिल रहा है चलता फिरता है AC, बिजली का बिल भी आएगा कम

Anshika
6 April 2023 3:07 PM GMT
इस गर्मी आप रहे कूल और पसीने को जाए भूल, मिल रहा है चलता फिरता है AC, बिजली का बिल भी आएगा कम
x
यूं तो बाजार में कई सारे एयर कंडीशनर मौजूद हैं. गर्मी के मौसम में यह एयर कंडीशनर हमारे बहुत काम आते हैं और हमें ठंडा रखते हैं जैसा कि सभी को पता है कि गर्मियों का मौसम आ गया है और अब हर जगह गर्मी पड़ने भी लगी है.

यूं तो बाजार में कई सारे एयर कंडीशनर मौजूद हैं. गर्मी के मौसम में यह एयर कंडीशनर हमारे बहुत काम आते हैं और हमें ठंडा रखते हैं जैसा कि सभी को पता है कि गर्मियों का मौसम आ गया है और अब हर जगह गर्मी पड़ने भी लगी है.ऐसे में हर कोई ठंडक पाना चाहता है और यह ठंडक आपको AC ही दिला सकती है। आज हम आपको ऐसे एयर कंडीशनर के बारे में बताने जा रहे हैं जो चलता फिरता है। एक कमरे से दूसरे कमरे में आसानी से शिफ्ट किया जा सकता है.

Blue Star के एक टन का पोर्टेबल AC को काफी सस्ते में खरीदा जा सकता है. गर्मियों में दोपहर के साथ-साथ सुबह और रात में भी पसीने छूटते हैं। ऐसे में लोग घरों में कूलर लगाते हैं लेकिन जब गर्मी ज्यादा पड़ती है तो यह कूलर किसी काम के नहीं रहते हैं। ऐसे में लोग एयर कंडीशनर ही चाहते हैं जो राहत देता है। किराए के घर में रहने वाले यह जल्दी-जल्दी घर शिफ्ट करने वाले लोग एसी लगाने से बचते हैं क्योंकि ऐसी को लगवाना और इसे हटाना और दूसरी जगह शिफ्ट करना काफी झंझट भरा रहता है। ऐसी स्थिति में अब बाजार में Portable एयर कंडीशनर खरीदा जा सकता है. आज हम आपको ऐसे एयर कंडीशनर के बारे में बताएंगे जिसे आप एक कमरे से दूसरे कमरे आसानी से ले जा सकेंगे.

Blue Star 1 Ton Portable AC Offers

अगर आपका कमरा छोटा है तो 1 टन का एयर कंडीशनर आपके कमरे के लिए पर्याप्त होगा. ब्लू स्टार के 1 टन का पोर्टेबल एसी काफी सस्ते दामों में मिल रहा है. Blue Star 1 Ton Portable AC की लॉन्चिंग प्राइज 39,000 रुपये है, लेकिन अमेजन पर AC 33,800 रुपये में उपलब्ध है. यानी इस पर 13 परसेंट का डिस्काउंट दिया जा रहा है.

ये एयर कंडीशनर बिल्कुल कूलर की तरह दिखता है लेकिन काम एसी की तरह करता है। एयर कंडीशनर पर कई सारे बैंक और एक्सचेंज ऑफर भी हैं। जिससे इसकी कीमत काफी कम हो गई है। इसके अलावा अगर आप HDFC बैंक के कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको 1250 रुपये तक का डिस्काउंट मिल जाएगा.

Blue Star 1 Ton Portable AC Specs

Blue Star 1 Ton Portable AC शानदार डिजाइन में आता है. यह दूर से दिखने में वॉशिंग मशीन की तरह लगता है, लेकिन असर में एक पोर्टेबल एसी है. इसमें कई मोड्स मिलते हैं, जिसको गर्मी के हिसाब से एडजेस्ट कर सकते हैं. इसके लिए दीवार में छेद करने की भी जरूरत नहीं है. एक मोटा सा पाइप आप खिड़की से बाहर लटका सकते हैं. साथ ही नीचे टायर मिलते हैं, जिससे इसको कहीं भी ले जाया जा सकता है.

Next Story