Breaking News
Home > राज्य > दिल्ली > दिल्ली : CM केजरीवाल की बेटी को अपहरण की धमकी देने वाले को पुलिस ने हिरासत में लिया!

दिल्ली : CM केजरीवाल की बेटी को अपहरण की धमकी देने वाले को पुलिस ने हिरासत में लिया!

ई-मेल के जरिए आरोपी ने केजरीवाल से कहा था कि अगर वो अपनी बेटी को बचा सकते हैं, तो बचा लें. हम उनको किडनैप कर लेंगे.

 Special Coverage News |  15 Jan 2019 7:18 AM GMT  |  दिल्ली

दिल्ली : CM केजरीवाल की बेटी को अपहरण की धमकी देने वाले को पुलिस ने हिरासत में लिया!

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता को धमकी देने वाले की पहचान कर ली गई है. आरोपी ने सीएम केजरीवाल के ऑफिशियल ई-मेल आईडी पर धमकी भरा मेल भेजा था. इस ई-मेल के जरिए आरोपी ने केजरीवाल से कहा था कि अगर वो अपनी बेटी को बचा सकते हैं, तो बचा लें. हम उनको किडनैप कर लेंगे.

स्पेशल सेल की साइबर यूनिट के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की बेटी को जिस शख्स ने धमकी दी है, उसकी पहचान बिहार के मोतिहारी निवासी विकास के रूप में हुई है. फिलहाल, आरोपी पढ़ाई कर रहा है. स्पेशल सेल ने उसको हिरासत में ले लिया है और बिहार में पूछताछ कर रही है. सूत्रों के मुताबिक आरोपी को दिल्ली लाया जा सकता है. इस मामले में पुलिस ने एनसीआर भी दर्ज की है.

आपको बता दें कि 9 जुलाई को सीएम केजरीवाल की ऑफिशियल ई-मेल आईडी पर एक मेल भेजा गया था, जिसमें उनकी बेटी हर्षिता को किडनैप करने की धमकी दी गई थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने हर्षिता केजरीवाल की सुरक्षा में एक Protective Service Officer (PSO) को तैनात कर दिया. साथ ही मामले की जांच साइबर सेल को सौंप दी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने बताया कि पहले ई-मेल पर सीएम केजरीवाल की बेटी को धमकी दी गई और फिर दूसरे ई-मेल में धमकीबाज ने कहा कि उसने मजाक में धमकी भरा ई-मेल भेजा है.

इस मामले में शिकायत मिलने के बाद से ही साइबर सेल आरोपी की तलाश कर रही थी. आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ई-मेल के जरिए धमकी दी गई है. इससे पहले साल 2017 में सीएम केजरीवाल के ऑफिशियल ई-मेल आईडी पर मेल भेजकर धमकी दी गई थी. इसमें केजरीवाल को जान से मारने की धमकी मिली थी. इसके अलावा साल 2016 में मुख्यमंत्री केजरीवाल को दिल्ली पुलिस के इमरजेंसी नंबर 100 पर फोन करके धमकी दी गई थी.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता केजरीवाल आईआईटियन हैं. उन्होंने दिल्ली के Indian Institute of Technology (IIT) से पढ़ाई की है. हर्षिता की तरह उनके पिता अरविंद केजरीवाल भी आईआईटियन हैं. उन्होंने आईआईटी खड़गपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी. केजरीवाल ने राजनीति में आने से पहले आईआरएस की परीक्षा भी पास की थी. उन्होंने साल 2012 में आम आदमी पार्टी की स्थापना की थी और दिल्ली विधानसभा चुनाव में उतरे थे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top