Top
Breaking News
Home > राज्य > दिल्ली > विधानसभा में केजरीवाल बोले, हिंसा में हिंदू और मुसलमान दोनों का नुकसान, शहीद रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ का मुआवजा

विधानसभा में केजरीवाल बोले, हिंसा में हिंदू और मुसलमान दोनों का नुकसान, शहीद रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ का मुआवजा

दिल्ली में हुई हिंसा में अबतक 22 लोगों की मौत हो चुकी है.

 Arun Mishra |  26 Feb 2020 12:50 PM GMT  |  दिल्ली

विधानसभा में केजरीवाल बोले, हिंसा में हिंदू और मुसलमान दोनों का नुकसान, शहीद रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ का मुआवजा

नई दिल्ली : दिल्ली में हुई हिंसा में अबतक 22 लोगों की मौत हो चुकी है. बुधवार को दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने हिंसा प्रभावित इलाकों में मार्च किया. हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार को बयान दिया और दिल्लीवालों से शांति की अपील की.

विधानसभा में केजरीवाल लाइव

वहीं, दिल्ली विधानसभ में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस हिंसा में हिंदू भी मारे गए, मुसलमान भी मारे गए। दिल्ली पुलिस के डीसीपी, एसीपी समेत की पुलिसकर्मी घायल हैं, हिंदू-मुसलमान सभी घायल हैं। काफी अफवाहें भी फैलीं। आधुनिक दिल्ली, विकसित दिल्ली लाशों की नींव पर नहीं बन सकती है। पूरे दिल्ली और देश को कह देना चाहिए अब नफरत की राजनीति बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार, दिल्ली के लोगों की तरफ से मैं शहीद रतन लाल को परिवार को आश्वासन देता हूं कि आपकी पूरी जिंदगी की जिम्मेदारी आपकी है। मुझे खुशी है कि केंद्र सरकार रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ रुपये का मुआवजा दे रही है और एक परिवार के सदस्य को नौकरी भी देगी। हम भी दिल्ली सरकार की पॉलिसी के अनुसार उनके परिवार को 1 करोड़ रुपये की मदद देंगे।



केजरीवाल ने कहा कि गृह मंत्री से निवेदन करता हूं कि अगर जरूरत पड़े तो हिंसा प्रभावित इलाकों में सेना तैनात की जाए। दिल्ली के लोग हिंसा नहीं चाहते हैं।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it