दिल्ली

I.N.D.I.A गठबंधन में टूट! दिल्ली में कांग्रेस ने किया सभी 7 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान, 'आप' हुई बेहद खफा दिया ये बयान!

Arun Mishra
16 Aug 2023 1:43 PM GMT
I.N.D.I.A गठबंधन में टूट! दिल्ली में कांग्रेस ने किया सभी 7 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान, आप हुई बेहद खफा दिया ये बयान!
x
‘इंडिया गठबंधन’ में शामिल AAP खफा नजर आ रही है।

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (AAP) के सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है। ‘इंडिया गठबंधन’ में शामिल AAP खफा नजर आ रही है। आम आदमी पार्टी के सूत्र के मुताबिक, हमने कांग्रेस दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष का बयान मीडिया में देखा है। अगर कांग्रेस ने दिल्ली में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है तो इंडिया गठबंधन की मीटिंग में जाने का कोई मतलब नहीं है। अंतिम फैसला पार्टी की टॉप लीडरशिप लेगी।

कांग्रेस की तीन घंटे हुई बैठक

दरअसल, बुधवार को कांग्रेस की तीन घंटे तक बैठक हुई। जिसके बाद अलका लांबा ने बताया, इस मीटिंग में तय हुआ कि दिल्ली लोकसभा की सभी सातों सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी। कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की बैठक में राहुल गांधी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, के.सी. वेणुगोपाल और दीपक बाबरिया मौजूद रहे। इस मीटिंग के मायने यही निकाले जा रहे हैं कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है।

लोकसभा के लिए 7 महीने और 7 सीटें

कांग्रेस के टॉप लीडर्स ने दिल्ली लोकसभा की सभी सातों सीटों पर तैयारी करने को कहा, जिसका मतलब कांग्रेस सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसमें संगठन को मजबूत करने, आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी करने पर बात हुई। कहा गया कि दिल्ली लोकसभा के लिए 7 महीने और 7 सीटें हैं। सभी सीटों पर हर नेता को आज से अभी से निकलना है, संगठन की तरफ से जिसको जो भी जिम्मेदारी दी जा रही है, उसे हम निभाएंगे।

'आप' ने दिया ये बयान

AAP प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा, अगर वे (कांग्रेस) दिल्ली में गठबंधन नहीं करते, तो INDIA गठबंधन में जाने का कोई मतलब नहीं है, यह समय की बर्बादी है। हमारी पार्टी का शीर्ष नेतृत्व तय करेगा कि INDIA गठबंधन की अगली बैठक में शामिल होना है या नहीं.

कांग्रेस दिल्ली प्रभारी ने अलका लांबा के बयान का किया खंडन

दिल्ली कांग्रेस को लेकर अलका लांबा के बयान पर AICC दिल्ली कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा, अलका लांबा एक प्रवक्ता हैं लेकिन ऐसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करने के लिए वह अधिकृत प्रवक्ता नहीं हैं। मैंने प्रभारी के तौर पर कहा है कि आज बैठक में ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई। मैं अलका लांबा के बयान का खंडन करता हूं.


Next Story