दिल्ली

ट्रंप के भारत दौरे पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने उठाये कई सवाल कहा- वो भगवान राम हैं जो....

Sujeet Kumar Gupta
19 Feb 2020 8:12 AM GMT
ट्रंप के भारत दौरे पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने उठाये कई सवाल कहा- वो भगवान राम हैं जो....
x
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ट्रंप भगवान राम हैं क्या, हमारे लिए तो वो अमेरिका के राष्ट्रपति हैं। तो फिर इनके लिए 7 मिलियन लोगो को खड़ा करने की क्या जरूरत है?

नई दिल्ली। ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत के दौरे पर आ रहे है। भारत पहुंचने से पहले उनके स्वागत और सुरक्षा की जोरदार तैयारियां चल रही हैं। सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप की सुरक्षा में 200 अमेरिकी सुरक्षाकर्मी व्यवस्था संभालेंगे। इस बीच अहमदाबाद की सड़कें नमस्ते ट्रंप पोस्टर और पेंटिंग से पट गई हैं। बड़े बड़े बैनर के अलावा दीवारों को अमेरिका भारत और नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की पेंटिंग से रंग दिया गया है। तो वो ताजमहल का दिदार करने के लिए आगरा भी जायेंगे।

तो वही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ट्रंप भगवान राम हैं क्या, हमारे लिए तो वो अमेरिका के राष्ट्रपति हैं। तो फिर इनके लिए 7 मिलियन लोगो को खड़ा करने की क्या जरूरत है? उनकी पूजा करने के लिए हिन्दुस्तान के लोग तो नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि ट्रंप भारत अपना हित साधने आ रहे हैं।

दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने भारत दौरे के लिए 24 फरवरी को भारत पहुंच रहे हैं। वह अपने बयानों इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि एयरपोर्ट से स्टेडियम तक उनके स्वागत में 7 मिलियन (70 लाख) लोग आएंगे। उन्होंने यह भी कहा है कि पीएम मोदी ने उन्हें कहा है कि 70 लाख लोग उनके स्वागत में खड़े रहेंगे।

समाचार एजेंसी एनआई से बातचीत में अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'अमेरिका के बाजार में वह हमें नहीं जाने देना चाहते हैं, इसलिए अमेरिका ने ट्रेड डील नहीं करने का ऐलान किया है। यही वजह है कि उन्होंने ऐलान कर दिया है कि भारत डेवलप हो गया है। अमेरिका का तर्क है कि हम भी राजा हैं तुम भी राजा हो तो हमसे क्या मांग रहे हो? ट्रंप की कोशिश है कि अमेरिका भारत में ज्यादा से ज्यादा माल बेचो। सामने चुनाव है, मोदी जी को सामने रखकर वो भारतीय समुदाय का ज्यादा से ज्यादा वोट लेना चाहते हैं।

दरअसल, कांग्रेस की यह प्रतिक्रिया ट्रंप के उस बयान के बाद आई है, जब उन्होंने कहा कि हम फिलहाल भारत के साथ कोई व्यापारिक समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि वह बाद में भारत के साथ बड़ी डील करेंगे।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story