दिल्ली

नए संसद भवन की प्रशंसा करने पर अब शाहरुख खान आ गए हैं विवादों में जाने हुआ है क्या

Anshika
28 May 2023 4:17 PM GMT
नए संसद भवन की प्रशंसा करने पर अब शाहरुख खान आ गए हैं विवादों में जाने हुआ है क्या
x
नए संसद भवन को अभिनेता शाहरुख खान सहित विभिन्न क्षेत्रों से प्रशंसा मिली है।एक महत्वपूर्ण अवसर पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नए संसद भवन का अनावरण किया

नए संसद भवन को अभिनेता शाहरुख खान सहित विभिन्न क्षेत्रों से प्रशंसा मिली है।एक महत्वपूर्ण अवसर पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नए संसद भवन का अनावरण किया और राष्ट्र को समर्पित किया, जो एक महत्वपूर्ण पल है। हालाँकि, कांग्रेस सहित लगभग 20 विपक्षी दलों की अनुपस्थिति से इस आयोजित किया गया,जिन्होंने इस आयोजन का बहिष्कार करने का फैसला किया। इस अवसर की प्रतीकात्मकता और पवित्रता को जोड़ते हुए, प्रधान मंत्री मोदी ने व्यक्तिगत रूप से लोकसभा में अध्यक्ष की कुर्सी के पास सेंगोल के रूप में जाना जाने वाला पूजनीय और पवित्र राजदंड स्थापित किया।

सेंगोल की नियुक्ति महान ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व रखती है, जो सत्ता के हस्तांतरण का प्रतिनिधित्व करती है। नए संसद भवन की खबर फैलते ही, विभिन्न डोमेन के नेताओं और मशहूर हस्तियों ने इसकी भव्यता और स्थापत्य वैभव के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की। इनमें प्रसिद्ध अभिनेता शाहरुख खान भी थे, जिन्होंने संसद के नए ढांचे की भव्यता की प्रशंसा की। हालांकि जब शाहरुख खान ने इस इमारत की तारीफ की तो यह बात कांग्रेस पार्टी को बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगी इस आयोजन को लेकर अलग-अलग दृष्टिकोण और प्रतिक्रियाओं के बावजूद,नए संसद भवन का उद्घाटन देश की प्रगति और भारत के विकसित होते राजनीतिक परिदृश्य के लिए एक वसीयतनामा के रूप में खड़ा है।

कांग्रेस नेता और उत्तर प्रदेश की सोशल मीडिया चेयरपर्सन,पंखुड़ी पाठक ने शाहरुख खान की आलोचना करते हुए उन पर उन लोगों को धोखा देने का आरोप लगाया, जिन्होंने कई क्षणों के दौरान उनका समर्थन किया था।

पाठक ने जोर देकर कहा कि शाहरुख खान ने उन लोगों को निराश किया जो उनके बेटे पर अन्यायपूर्ण आरोप और कारावास का सामना करने पर उनके साथ खड़े थे, जब उनकी फिल्मों के बहिष्कार का आह्वान किया गया था, और जब उन्हें धार्मिक आलोचनाओ का सामना करना पड़ा था। नई संसद की प्रशंसा करते हुए शाहरुख खान के वीडियो के जवाब में, पाठक से स्पष्ट रूप से कहते हैं, आप लोगों ने उस समय मेरा समर्थन किया क्योंकि मैं सही था और मुझे समर्थन मिलना ही चाहिए था। इसका मैं हकदार था। इसके अलावा और भी कई सेलिब्रिटीज ने इस भव्य भवन का खूब अभिवादन किया है।

Next Story