दिल्ली

दिल्ली में एक हफ्ते में घटी कोरोना की रफ्तार, 60 प्रतिशत कम हुए कोरोना के मामले

Sakshi
3 Feb 2022 5:07 PM GMT
दिल्ली में एक हफ्ते में घटी कोरोना की रफ्तार, 60 प्रतिशत कम हुए कोरोना के मामले
x
आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में एक्टिव मामलों की संख्या में पिछले एक सप्ताह में 60 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है| इसके साथ ही दिल्ली में एक्टिव मामलों में भी भारी गिरावट देखने को मिली है। जारी आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में एक्टिव मामलों की संख्या में पिछले एक सप्ताह में 60 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है। इसके अलावा दैनिक मामलों की संख्या और संक्रमण दर में भी पिछले कई दिनों में गिरावट देखी गई है। है। हालांकि महामारी से होने वाली मौतों की संख्या में पिछले कुछ हफ्तों में बहुत अधिक कमी नहीं आई है।

गौरतलब है कि बीते 26 जनवरी को 10.59 प्रतिशत की संक्रमण दर के साथ 7498 नए मामले सामने आए थे और 29 मरीजों की मौत हुई थी। उस दिन सक्रिय मामलों की संख्या 38,315 थी। वहीं, 2 फरवरी को संक्रमण दर 4.73 के साथ 3028 नए मामलों सामने आए और 27 मौतें दर्ज की गईं। इस दिन एक्टिव केस की संख्या 14,870 थी। इससे पता चलता है कि एक्टिव मामलों में 60 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है। हालांकि बीते एक हफ्ते में कोरोना से 210 लोगों की मौत हुई है।

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इन आंकड़ों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि दिल्ली में कोरोना महामारी की स्थिति नियंत्रण में हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएम) की शुक्रवार को बैठक होने वाली है, जिसमें स्कूलों को फिर से खोलने सहित, कोरोना प्रतिबंधों में और ढील देने पर चर्चा होगी। बता दें कि दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर के चलते बीते 28 दिसंबर को सभी स्कूल बंद कर दिए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली में दैनिक मामलों की संख्या 13 जनवरी को 28,867 के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गई थी। वहीं, 14 जनवरी को संक्रमण दर 30.6 प्रतिशत दर्ज की थी, जो महामारी की चल रही लहर के दौरान सबसे अधिक थी। लेकिन, हाल ही में दैनिक मामलों की संख्या में गिरावट आई है। दैनिक मामलों को 10,000 अंक से नीचे आने में केवल 10 दिन लगे थे।

Next Story