दिल्ली

नोएडा में कोरोना का पांचवा केस, एचसीएल के कर्मचारी को वायरस होने की हुयी पुष्टि

Shiv Kumar Mishra
19 March 2020 9:14 AM GMT
नोएडा में कोरोना का पांचवा केस, एचसीएल के कर्मचारी को वायरस होने की हुयी पुष्टि
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा। नोएडा में यहा एक तरफ प्रशासन ने कोरोना वायरस से निमटने के लिए सख्त कदम उठाते हुये स्कूल,कंपनी व अन्य स्थानों यहा भीड़ इक्कठा ना हो को बंद करने के निर्देश दिये है। वही जिले के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने कोरोना पर काबू पाने के लिए जिले में धारा 144 लागू कर दी है। जिसकी वजह से अब चार से अधिक व्यक्ति एक साथ नही चल सकते।लेकिन फिर कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। इसी क्रम में आज कोरोना वायरस का पांचवा मामला प्रकाश में आया।

आपको बता दे कि आज सुबह नोएडा स्थित एचसीएल टेक्नोलाॅजी कंपनी ने पुष्टि करते हुए बताया है कि उनके नोएडा कार्यालय में कार्यरत एक कर्मचारी कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है। बताया जा रहा है कि यह कर्मचारी हाल ही में विदेश यात्रा से लौटा था। उसने कोरोना संक्रमण की आशंका के चलते खुद को आइसोलेट कर लिया था। कंपनी ने कर्मचारी के कोरोना पीड़ित होने की पुष्टि के साथ ही सभी कर्मचारियों को अलर्ट कर दिया है। सभी कर्मचारियों को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। प्रबंधन का कहना है कि हमारा कार्यालय सभी सरकारी और स्वास्थ्य सलाह का पालन कर रहा है।

आपको बताते चले कि नोएडा में कोरोना वायरस के अब तक 5 मरीज मिल चुके हैं। जिला प्रशासन ने बुधवार को नोएडा में चौथा कोरोना पीड़ित की पुष्टि होने के बाद ही धारा-144 लागू कर दी थी। इसके साथ ही प्रशासन ने सार्वजनिक आयोजनों पर भी रोक लगा दी है। वहीं, ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) की गौर सिटी में अफ्रीका से लौटे एक परिवार के तीन लोगों ने भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका जाहिर की है ।इस परिवार में दंपती समेत एक छोटा बच्चा भी है।

बताया जा रहा है कि बुधवार रात परिवार ने खुद ही स्वास्थ्य विभाग की टीम को फोन करते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका व्यक्त की थी। इसके बाद मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम परिवार को अपने साथ ले आई। इसके बाद परिवार के तीनों सदस्यों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेज दिए गए हैं। वहीं एहतियात के तौर पर तीनों को क्वॉरेंटाइन वार्ड में 14 दिन के लिए रखा गया है।

Next Story