Top
Home > राज्य > दिल्ली > दिल्ली में हुआ कोरोना का विस्फोट, 2 लाख के पार पहुंचा आंकड़ा, आज 4000 से अधिक नए मरीज मिले

दिल्ली में हुआ कोरोना का 'विस्फोट', 2 लाख के पार पहुंचा आंकड़ा, आज 4000 से अधिक नए मरीज मिले

बुधवार को दिल्ली में कोरोना के 4000 से अधिक नए मरीज मिले ?

 Arun Mishra |  9 Sep 2020 2:57 PM GMT  |  दिल्ली

दिल्ली में हुआ कोरोना का विस्फोट, 2 लाख के पार पहुंचा आंकड़ा, आज 4000 से अधिक नए मरीज मिले
x

नई दिल्ली : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (COVID-19) देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर अपने पुराने रूप में लौटती दिख रही है। यहां संक्रमण के मामले एक बार काफी फिर तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को दिल्ली में कोरोना के 4000 से अधिक नए मरीज मिलने के बाद यहां संक्रमितों की कुल संख्या 2 लाख के पार पहुंच गई है। वहीं आज कोरोना से 20 और मरीजों की मौत होने से मृतकों संख्या भी बढ़कर 4638 हो गई।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे में जहां कोरोना के 4039 नए मरीज मिले हैं, वहीं, 20 मरीजों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या दो लाख का आंकड़ा पार कर 2,01,174 हो गई है। आज दिल्ली में 2623 मरीज पूरी तरह ठीक होकर अपने घर चले गए।

कोरोना जांच के लिए डॉक्टर के पर्चे की जरूरत नहीं

राजधानी में आज कोरोना वायरस संक्रमण के एक्टिव मामले भी बढ़कर 23,773 हो गए हैं। वहीं, अब तक कुल 1,72,763 मरीज इस महामारी को मात देकर पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही अब तक मरने वालों की संख्या 4638 हो गई है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में 11,101 आरटीपीआर/ सीबीएनएएटी / ट्रूनैट टेस्ट और 43,416 रैपिड एंटीजन टेस्ट किए गए। दिल्ली में अब तक कुल 19,03,780 जांचें हुई हैं और प्रति 10 लाख लोगों पर 100,198 टेस्ट किए गए हैं । इसके साथ ही राजधानी में कंटेनमेंट जोन की संख्या एक बार फिर से बढ़कर 1226 हो गई है।




केजरीवाल ने की दिल्ली में COVID-19 स्थिति की समीक्षा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को राजधानी में कोरोना की स्थिति पर एक समीक्षा बैठक की और अधिकारियों से कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी संभव कदम उठाने के आदेश दिए। समीक्षा बैठक में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और मुख्य सचिव विजय कुमार देव सहित कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, "मैंने स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव, वरिष्ठ अधिकारियों और सरकारी अस्पतालों के चिकित्सा अधीक्षकों के साथ समीक्षा बैठक की। मैंने सभी एमएस और अधिकारियों को कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सभी संभव कदम उठाने का निर्देश दिया है और इस संबंध में अस्पतालों को पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया है।"

दिल्ली में फिर से बढ़ रहे मामलों पर केजरीवाल ने मंगलवार को कहा था कि उनकी सरकार ने टेस्ट कई गुना तक बढ़ा दिए हैं। उन्होंने स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन से यह भी कहा था कि कोरोना टेस्ट के लिए डॉक्टर का पर्चा नहीं मांगा जाना चाहिए ताकि कोई भी अपना टेस्ट करा सके।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it