दिल्ली

दिल्ली पुलिस ने विदेश से आए 1900 जमातियों के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस

Arun Mishra
15 April 2020 7:42 AM GMT
दिल्ली पुलिस ने विदेश से आए 1900 जमातियों के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस
x
विदेश से आए करीब 1900 जमातियों के खिलाफ सर्कुलर जारी किया गया है.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने निजामुद्दीन स्थित मरकज से निकलने के बाद से फरार चल रहे तबलीगी जमातियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है. विदेश से आए करीब 1900 जमातियों के खिलाफ सर्कुलर जारी किया गया है.

वीजा नियमों का उल्लंघन करने का आरोप

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विदेश से आए जमाती वीजा नियमों का उल्लंघन करके धार्मिक गतिविधि में शामिल हुए हैं. इन्हें चिह्नित किए जाने के बाद इनका वीजा रद्द किया जा रहा है. साथ ही अन्य विदेशी मूल के जमातियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है.

क्राइम ब्रांच की टीम लोकेशन के आधार पर इन जमातियों की तलाश में जुट गई है. हालांकि अभी तक इसे लेकर कोई अपडेट नहीं मिल पाई है.

क्राइम ब्रांच की टीम मरकज में आए 1500 से ज्यादा लोगों को अबतक पकड़ चुकी है. इनमें 400 से ज्यादा विदेशी नागरिक हैं. ये लोग दिल्ली में मालवीय नगर, शास्त्री पार्क, वेलकम, चांदनी महल, तुर्कमान गेट, हौजरानी, वजीराबाद इलाके में छोटी-बड़ी मस्जिदों में और अपने जानकरों के पास रह रहे थे.

ठंडे बस्ते में तबलीगी जमात मामले की जांच

दूसरी तरफ, निजामुद्दीन बस्ती स्थित मरकज तबलीगी जमात मामले की जांच फिलहाल ठंडे बस्ते में डाल दी गई है. मौलाना मो. साद कांधलवी और उनके चार-पांच सहयोगियों के खिलाफ एफआईर दर्ज होने से बाद से मंगलवार वो पहला दिन रहा, जब मामले की जांच में जुटी क्राइम ब्रांच का परिंदा भी पर मारने इलाके में नहीं फटका.

आईएएनएस की टीम शाम करीब पांच बजे निजामुद्दीन थाना परिसर में बने क्राइम ब्रांच के अस्थाई कार्यालय पर पहुंची, तो वहां ताले पड़े थे. थानाकर्मियों ने पहचान उजागर न करने की शर्त पर बताया, "यहां (मौलाना साद के खिलाफ जांच कर रही टीम को दिया गया अस्थाई कार्यालय) तो सुबह से ही कोई नहीं आया."

Next Story