दिल्ली

शाहरुख की गिरफ्तारी के बाद क्राइम ब्रांच को हाथ लगे दो सबूत लेकिन अभी...

Sujeet Kumar Gupta
6 March 2020 7:44 AM GMT
शाहरुख की गिरफ्तारी के बाद क्राइम ब्रांच को हाथ लगे दो सबूत लेकिन अभी...
x

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी जिले के जाफराबाद इलाके में हुई हिंसा के दौरान पुलिसकर्मी पर खुलेआम पिस्तौल तानने के आरोपी मोहम्मद शाहरुख पठान को अपराध शाखा ने यूपी के शामली जिले से धर दबोचा लिया। पूछताछ में उसने बताया कि प्रदर्शन और पथराव के दौरान तैश में आकर उसने फायरिंग की थी। एसआईटी ने शाहरुख की निशानदेही पर उसकी कार और मोबाइल फोन को बरामद कर लिया है। हालांकि, हिंसा के दौरान इस्तेमाल पिस्टल बरामद नहीं हो पाई है।

दरअसल, शाहरुख को गिरफ्तार करने वाली एसआईटी बुधवार शाम उसे लेकर शामली और आसपास के इलाके में गई थी। पुलिस ने उसे मंगलवार को ही शामली से गिरफ्तार किया था। आरोपी ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चल रहे प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में 24 फरवरी को मौजपुर में गोली चलाई थी। इसके बाद वह अपने चचेरे भाई की कार से फरार हो गया था। क्राइम ब्रांच ने यूपी के शामली से कार के साथ ही मोबाइल बरामद की है। मामले की जांच में जुटी पुलिस यह उसका मोबाइल है या फिर किसी और का, इसकी जांच की जा रही है। शाहरुख ने अपना मोबाइल कहीं छिपा दिया था।

बतादे कि आरोपी शाहरुख ने पुलिस को बताया कि हिंसा के दौरान हेडकांस्टेबल दीपक दहिया पर पिस्तौल तानने के बाद वह मौके से भाग गया था। हालांकि इससे पहले वह दूसरे समुदाय के लोगों पर तीन राउंड फायरिंग कर चुका था। मौके से भागने के बाद वह गिरफ्तारी के डर से घर छोड़कर भाग गया था। पुलिसकर्मी पर पिस्तौल तानते हुए फोटो वायरल होने के बाद वह कनॉट प्लेस में जाकर छिप गया और वहीं पार्किंग में उसने रात गुजारी। जब उसकी तलाश तेज हो गई तो वह दिल्ली से भागकर जालंधर चला गया। इसके बाद वह पुलिस से छुपता हुआ बरेली और फिर शामली पहुंचा। शामली में एक दोस्त ने उसे छुपने में मदद की।

Next Story