Top
Home > राज्य > दिल्ली > दिल्ली विधानसभा: चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर को थमाया नोटिस,मांगा ये जवाब

दिल्ली विधानसभा: चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर को थमाया नोटिस,मांगा ये जवाब

 Sujeet Kumar Gupta |  28 Jan 2020 11:59 AM GMT  |  नई दिल्ली

दिल्ली विधानसभा: चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर को थमाया नोटिस,मांगा ये जवाब

नई दिल्ली। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के साथ ही भाजपा और कांग्रेस भी सत्ता प्राप्ति के लिए संघर्ष कर रही हैं तो हर रोज नेताओं की रैलियां रोड़ शो हो रहा है केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर दिल्ली में एक रैली में लोगों से विवादित नारे लगवाकर मुसीबत में पड़ गए हैं अब चुनाव आयोग ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग ने इस पर अनुराग ठाकुर से सफाई मांगी है।

क्या था अनुराग ठाकुर का बयान?

दरअसल, दिल्ली के रिठाला में सोमवार को एक रैली को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने नारेबाजी करवाई. बीजेपी नेता ने वहां पर भीड़ से 'देश के गद्दारों को, गोली मारो ..... को' के नारे लगवाए. इसी के साथ उन्होंने कहा कि गद्दारों को भगाने के लिए नारे जरूरी हैं. अनुराग ठाकुर के अलावा इसी मंच से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी वोट का बटन दबाने के साथ ही गद्दारों का खात्मा होगा।

इस दौरान उनका जोश इस कदर बढ़ गया कि वे यह कह बैठे कि, 'देश के गद्दारों को, गोली मारो.।' अनुराग ठाकुर का यह वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और ऑल इंडिया महिला कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से ट्वीट कर पूछ लिया कि क्या वे इस हिंसक भाषण पर कोई संज्ञान लेंगे। ट्विटर पर इस भाषण के सही और गलत होने को लेकर लंबी बहस छिड़ गई।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भी भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला है. कपिल सिब्बल ने लिखा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने वाले या उन्हें चुप करने वालों में से असली गद्दार कौन है हम पहचान सकते हैं मंगलवार को कांग्रेस नेता ने अनुराग ठाकुर के बयान पर ट्वीट किया. कपिल सिब्बल ने लिखा, 'इंदिरा गांधीजी ने कभी ऐसा नहीं सोचा था, '..देश को गद्दारों को.. गोली मारो ..... को'. शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने वाले और उनकी आवाज़ को बंद करने वाले इनमें से हम असल गद्दारों को पहचान सकते हैं।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it