दिल्ली

दिल्ली विधानसभा चुनाव: इस मामले में आचार संहिता का हुआ उल्लंघन, चुनाव आयोग ने इन 2 पार्टीयों को भेजा नोटिस

Sujeet Kumar Gupta
13 Jan 2020 10:42 AM GMT
दिल्ली विधानसभा चुनाव: इस मामले में आचार संहिता का हुआ उल्लंघन, चुनाव आयोग ने इन 2 पार्टीयों को भेजा नोटिस
x

नई दिल्ली। दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तारीख पर मुहर लग चुकी है। चुनाव तारीखों की घोषणा के साथ ही आचार संहिता भी लागू हो गई है लेकिन चुनाव आयोग आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में आम आदमी पार्टी को दो तो भाजपा को एक नोटिस जारी किया है. ये नोटिस दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने जारी किए हैं. सत्तारूढ़ आप और भाजपा के नेताओं के बीच बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है।

दोनों दलों पर चुनाव आयोग और राष्‍ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की ओर से दिए गए दिशा-निर्देशों पर अमल न करने का आरोप लगा है.

BJP ने की चुनाव आयोग में शिकायत गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के एक वीडियो ट्वीट के बाद दिल्ली बीजेपी ने रविवार को चुनाव आयोग से शिकायत की थी. दरअसल, 'आप' ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें दिल्ली बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी के प्रचार गीत की धुन पर डांस करते दिखाए गए. यह वीडियो तिवारी के भोजपुरी एलबम का एडिट किया हुआ प्रतीत होता है, जिसमें 'लगे रहो केजरीवाल' गाना बज रहा है।

मनोज तिवारी ने कहा, "आम आदमी पार्टी को चुनावों के लिए अपने थीम सांग के वास्ते मेरे वीडियो का इस्तेमाल का अधिकार किसने दिया." दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष तिवारी ने कहा कि वीडियो के बारे में चुनाव आयोग को शिकायत की गई है और मानहानि और बौद्धिक संपदा अधिकार के उल्लंघन के लिए हर्जाने के तौर पर 500 करोड़ रुपये की मांग की गई है.

ये है 'केजरी वॉल'

दूसरी तरफ, आम आदमी पार्टी ने एक सीमेंट विज्ञापन की पैरोडी के साथ स्पूफ फेस्ट शुरू किया, जिसमें बोमन ईरानी को चित्रित किया. इसमें दो भाई एक दीवार को नीचे लाने की असफल कोशिश करते हैं- इस मामले में 'केजरी वॉल'. ये पैरोडी विज्ञापन भी बोमन ईरानी के डायलॉग के साथ ही खत्म हो रहा है जिसमें वो पूछते है कि यह दीवार क्यों नहीं टूटती है, और कथाकार ने कहा, 'केजरी वॉल - टूटेगी कैसे? सच्चाई और ईमानदारी से जो बनाई है.'



Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story