Top
Home > राज्य > दिल्ली > दिल्ली विधानसभा चुनावः मश्किल में फंसे केजरीवाल का आज नही हो सका नामांकन?

दिल्ली विधानसभा चुनावः मश्किल में फंसे केजरीवाल का आज नही हो सका नामांकन?

 Sujeet Kumar Gupta |  20 Jan 2020 9:59 AM GMT  |  नई दिल्ली

दिल्ली विधानसभा चुनावः मश्किल में फंसे केजरीवाल का आज नही हो सका नामांकन?

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार के दिन नई दिल्ली विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करना था, लेकिन वह रोड शो के कारण नामांकन के लिए निर्धारित अंतिम वक्त 3.00 बजे तक निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर नहीं पहुंच सके. अब वह मंगलवार यानी 21 जनवरी को नामांकन दाखिल करेंगे।

इससे पहले सीएम केजरीवाल वाल्मीकि मंदिर पहुंचे. वाल्मीकि मंदिर से वह रोड शो करते हुए नामांकन करने के लिए रवाना हुए. रोड शो के दौरान उमड़ी भारी भीड़ के कारण उनका काफिला निर्धारित अवधि में नामांकन स्थल तक नहीं पहुंच सका।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का सोमवार को रोड शो करने के बाद नई दिल्ली विधानसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल करने का कार्यक्रम था. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से रविवार को ट्वीट किया था कि, 'मैं कल नामांकन भरूंगा. मुझे खुशी होगी अगर आप आशीर्वाद देने आएंगे.' उल्लेखनीय है कि केजरीवाल दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक भी हैं।

आम आदमी पार्टी ने अपने एक बयान में कहा था कि नामांकन दाखिल करने से पहले अरविंद केजरीवाल रोड शो करेंगे और ऐतिहासिक बाल्मिकी मंदिर में दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने के लिए भगवान बाल्मिकी का आशीर्वाद लेंगे. पार्टी ने बताया था कि पंचकुइया मार्ग के जरिए रोड शो कनॉट प्लेस के इनर सर्किल जाएगा और फिर बाबा खड़ग सिंह मार्ग से आउटर सर्किल पर आएगा. रोड शो का समापन पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के नजदीक होना तय किया गया था।

दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी। इसके अलावा नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it