दिल्ली

दिल्ली विधानसभा चुनावः मनीष सिसोदिया नामाकंन करने निकले, तो केजरीवाल इस दिन करेंगे अपना रोड़ शो

Sujeet Kumar Gupta
16 Jan 2020 4:27 AM GMT
दिल्ली विधानसभा चुनावः मनीष सिसोदिया नामाकंन करने निकले, तो केजरीवाल इस दिन करेंगे अपना रोड़ शो
x

नई दिल्ली। दिल्ली के डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने आज पटपड़गंज निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए निकल चुके है। श्रीराम चौक, बद्रीनाथ मंदिर से सुबह 8.30 बजे पदयात्रा के साथ उनकी रैली शुरू हुई, जो तालाब चौक, निर्माण विहार, शकरपुर, विकास मार्ग से होते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचेगी। वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल 20 जनवरी को नामांकन दाखिल करेंगे. खबर है कि नामांकन से पहले केजरीवाल रोड शो भी करेंगे.

पटपड़गंज विधानसभा सीट से दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तीसरी बार मैदान में हैं. वो दो बार यहां से चुनाव जीते चुके हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल के बेहद करीब सिसोदिया शुरुआती दौर में पत्रकार के तौर पर न्यूज चैनल में काम करते थे. उन्होंने परिवर्तन नाम के एनजीओ के लिए भी काफी वक्त तक काम किया है.

इसके अलावा सूचना का अधिकार (RTI) के लिए सिसोदिया ने सीएम केजरीवाल के साथ उपयोगी संघर्ष किया था. अन्ना आंदोलन के दौरान भ्रष्ट मंत्रियों की संपत्ति की जांच के लिए एसआईटी गठित किए जाने की मांग को लेकर उन्होंने 10 दिन का अनशन रखा था।

दिल्ली में आठ फरवरी को वोट डाले जाएंगे और 11 फरवरी को वोटों की गिनती होगी. इस चुनाव में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी का मुकालबा कांग्रेस और बीजेपी से है. पिछले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story