दिल्ली

दिल्ली विधानसभा चुनावः पीएम मोदी की पहली चुनावी रैली आज

Sujeet Kumar Gupta
3 Feb 2020 4:27 AM GMT
दिल्ली विधानसभा चुनावः पीएम मोदी की पहली चुनावी रैली आज
x
दिल्ली विधानसभा का चुनाव प्रचार अब अपने अंतिम दौर में है। बीते दो हफ्ते में राजधानी के सियासी परिस्थितियों में अचानक आए बदलाव ने सियासी समीकरण को उलझा कर रख दिया है।

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा का चुनाव प्रचार अब अपने अंतिम दौर में है। बीते दो हफ्ते में राजधानी के सियासी परिस्थितियों में अचानक आए बदलाव ने सियासी समीकरण को उलझा कर रख दिया है। अंतिम दौर में बदली परिस्थितियों में सभी दल अपनी अपनी रणनीति में बदलाव पर मजबूर हुए हैं। आप का चेहरा अरविंद केजरीवाल विक्टिम कार्ड खेल रह हैं तो भाजपा पहले की तुलना में ज्यादा आक्रामक हुई है। अब तक शांत दिख रही कांग्रेस ने भी अचानक तेवर दिखाने शुरू किए हैं।

अब जबकि चुनाव प्रचार खत्म होने में महज 96 घंटे बचे हैं, तब सियासी दलों ने चुनाव प्रचार तेज करते हुए बदली सियासी परिस्थितियों में अपनी रणनीति का नए सिरे से आकलन शुरू किया है। ऐसे मे अब दिल्ली के चुनावी रण में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एंट्री हो जायेगी। दिल्ली में प्रधानमंत्री की दो रैली होनी हैं। पहली रैली सोमवार को शाहदरा के सीबीडी ग्राउंड में होगी।

अगले दो दिनों में चार संसदीय क्षेत्रों के मतदाताओं और कार्यकर्ताओं से भी मोदी संपर्क साधेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की चुनावी सभाओं से भाजपा ने जमीन तैयार की है। अब इसे पुख्ता करने में प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा महत्वपूर्ण साबित होगी।

पार्टी के वरिष्ठ नेता वीरेंद्र सचदेवा ने बताया कि सोमवार को प्रधानमंत्री सीबीडी ग्राउंड कड़कड़डूमा और मंगलवार को द्वारका सेक्टर-14 में सभा को संबोधित करेंगे। सभा के लिए ऐसा स्थल चुना है, जहां से दो संसदीय क्षेत्र की 20-20 विधानसभा तक मोदी का संदेश पहुंच जाए।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहली सभा पूर्वी दिल्ली में आयोजित की जा रही है। दूसरी तरफ, कांग्रेस का शिखर नेतृत्व भी कल से दिल्ली के प्रचार में उतरने वाला है। राहुल गांधी कल से जंगपुरा से तरविंदर सिंह मारवाह के समर्थन में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे। अगले दिन यानी 5 फरवरी को सोनिया गांधी भी दिल्ली में प्रचार करने वाली हैं।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story