दिल्ली

दिल्ली: तीस हजारी में वकील पुलिस की लड़ाई का सीसीटीवी फुटेज के इस वीडियो ने खोली पोल

Special Coverage News
3 Nov 2019 7:44 AM GMT
दिल्ली: तीस हजारी में वकील पुलिस की लड़ाई का सीसीटीवी फुटेज के इस वीडियो ने खोली पोल
x

नई दिल्ली :- दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में हुई हिंसा का नया सच सामने आया है। वकीलों और पुलिस के बीच हुई झड़प की कहानी सामने आई है। सीसीटीवी फुटेज ने हिंसा की पोल खोल कर रख दी है। दिल्ली पुलिस के एडिशनल डीसीपी ने इस हिंसा की घटना की पूरी कहानी बताई है।

एडिशनल डीसीपी (नॉर्थ) हरेंद्र सिंह ने कहा कि पीसीआर पर कॉल आने के कुछ मिनट बाद पुलिस वहां पहुंची। वे कोर्ट परिसर में गेट नंबर 2 से घुसे। उन्होंने देखा कि पुलिस वालों को वकील पीट रहे थे। हम लॉक-अप रूम की तरफ बढ़े और सभी वकीलों को वहां से हटाया। इसके बाद हमने दरवाजे को अंदर से बंद कर लिया ताकि पुलिसवालों को बचाया जा सके।

हरेंद्र सिंह ने कहा कि उस समय मेरा ऑपरेटर बाहर ही रह गया। वकीलों ने उसे पीटना शुरू कर दिया। प्रारंभिक जांच से खुलासा हुआ है कि वकील और पुलिस में बहस करीब 2 बजे शुरू हुई जब पुलिस लॉक-अप के बाहर तैनात कॉन्स्टेबल प्रदीप कुमार ने अपने वाहन को निकालने के लिए वकील को उसकी जीप हटाने के लिए कहा।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज देखने और पुलिसवालों के बयान दर्ज के बाद दिख रहा है कि तीन लोग जीप से बाहर आए और बातचीत बहस में बदल गई। इसके बाद कॉन्स्टेबल के साथ अन्य पुलिसवाले आए तो बहस बढ़ती देख अन्य वकील भी दूसरी तरफ से आ गए।

इसके बाद 3rd बटालियन के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ने लॉकअप के भीतर से दो राउंड फायरिंग की तो वकीलों ने पुलिसवालों पर हमला शुरू कर दिया। वकील खुद को पुलिस वाले को सौंपे जाने की मांग कर रहे थे लेकिन हमने दरवाजा बंद कर लिया और उनकी मांग नहीं मानी। इससे गुस्साए वकीलों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। उन लोगों ने प्रवेश द्वार पर खड़े मोटरबाइक में आग लगा दी।

धुएं लॉकअप में भरना शुरू हो गया जिसमें कैदी थे। इसके बाद वहां अफरातफरी की स्थिति बन गई। अंदर पानी की बाल्टी से हमने आग को बुझाने का प्रयास किया। हम वहां करीब दो घंटे रहे और हम पुलिस की तरफ से हल्का लाठीचार्ज किए जाने के बाद से कोर्ट परिसर से बाहर निकाले जा सके। बता दें कि कल हुई हिंसा में आगजनी और पथराव हुआ था। इसमें पुलिस की कई गाडियां आग के हवाले कर कर दी गई थी और कोर्ट परिसर में अफरातफरी का माहौल रहा।



Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story