Top
Breaking News
Home > राज्य > दिल्ली > दिल्ली चुनाव से चंद घंटे पहले आप को बड़ा झटका

दिल्ली चुनाव से चंद घंटे पहले आप को बड़ा झटका

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के OSD को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है.

 Shiv Kumar Mishra |  7 Feb 2020 2:30 AM GMT  |  दिल्ली

दिल्ली चुनाव से चंद घंटे पहले आप को बड़ा झटका

सीबीआई ने दो लाख रुपये के कथित रिश्वत मामले में दिल्ली सरकार के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है, जिन्हें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) बताया जाता है। अधिकारियों ने कहा कि गोपाल कृष्ण माधव नामक अधिकारी को जीएसटी संबंधित मामले में कथित रूप से दो लाख रुपये रिश्वत लेते समय देर रात गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने कहा कि माधव को पूछताछ के लिए तत्काल सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया।

सूत्रों ने कहा कि इस मामले में सिसोदिया की कोई भूमिका सामने नहीं आई है। मामले की जांच जारी है। वह 2015 से सिसोदिया के कार्यालय में तैनात हैं। यह गिरफ्तारी दिल्ली विधानसभा चुनाव से दो दिन पहले की गई है। गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान गुरुवार को संपन्न हो गया। इस दौरान भाजपा ने शाहीन बाग में चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शन को केंद्र में रख आक्रामक प्रचार अभियान किया। आम आदमी पार्टी ने जहां अपनी सरकार की बिजली, पानी और महिलाओं के लिए नि:शुल्क बस यात्रा जैसे मुद्दों को जोर-शोर से सामने रखा तो वहीं कांग्रेस प्रचार अभियान में काफी पीछे नजर आई।

दूसरी ओर निर्वाचन आयोग ने अपने पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों में से एक विनोद जुत्शी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तत्काल प्रभाव से विशेष सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। आयोग के एक प्रवक्ता ने बताया कि चुनाव इकाई ने गुरुवार को मुख्य सचिव, पुलिस आयुक्त, दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चुनाव तैयारियों के आकलन के लिए विशेष समीक्षा बैठक की। उन्होंने बताया कि आयोग को राष्ट्रीय राजधानी में आठ फरवरी को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं।

इस बीच भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने बृहस्पतिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पेड न्यूज देने के आरोप लगाते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) से मुलाकात की और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। भाजपा ने एक बयान में कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने शिकायत की कि केजरीवाल ने सभी बड़े समाचारपत्रों में पेड न्यूज दिया। प्रतिनिधिमंडल में शामिल पार्टी सांसद मीनाक्षी लेखी, दिल्ली चुनाव के संयोजक तरुण चुघ, राष्ट्रीय मीडिया सह प्रमुख संजय मयुख और चुनाव मीडिया टीम के प्रमुख अशोक देवराहा ने सीईसी से मांग की कि कथित पेड न्यूज पर खर्च हुई रकम केजरीवाल के चुनाव खर्च में जोड़ी जाए।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it