दिल्ली

दिल्ली: चुनाव आयोग की बैठक शुरु, आज हो सकता है तारीखों का ऐलान

Sujeet Kumar Gupta
26 Dec 2019 7:13 AM GMT
दिल्ली: चुनाव आयोग की बैठक शुरु, आज हो सकता है तारीखों का ऐलान
x

दिल्ली। दिल्ली में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट के साथ उल्टी गिनती शुरू हो गई है। इसे लेकर आज चुनाव आयोग की अहम बैठक चल रही है। बैठक में चुनाव आयुक्त समेत तमाम उच्चाधिकारी मौजूद हैं। बैठक के बाद तैयारियों को देखते हुए कभी भी चुनावों की घोषणा की जा सकती है।दिल्ली में विधानसभा चुनाव के बाद अगली सरकार का गठन 15 फरवरी 2020 तक करना है।

दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने जिस तरह से तैयारी शुरू की है उससे लगता है कि वह चुनाव की तैयारी पूरी कर चुकी है। गुरुवार की होने वाली बैठक के बाद तारीख भी तय हो जाएगी। टीमों को गठन हो चुका ।

सूत्रों की माने तो चुनाव के दौरान तैनात होने वाली सभी आयकर विभाग की टीम, आबकारी विभाग की टीम, पुलिस की टीम का गठऩ हो चुका है। कुछ टीमों ने अपने कंट्रोल रूम भी तैयार कर लिए है। चुनाव प्रचार पर नजर रखने के लिए मीडिया मॉनिटरिंग टीम का भी गठन किया जा चुका है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर चुनाव प्रचार की निगरानी के लिए भी दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने टीम का गठन कर लिया है।

दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक हम चुनाव की तैयारी लगभग पूरी कर चुके है। 26 दिसंबर को चुनाव आयोग में तैयारियों को लेकर अंतिम समीक्षा बैठक बुलाई गई है। उसके बाद ही तारीख की घोषणा की जाएगी। चर्चा है कि दिल्ली की के मतदाताओं की फाइनल सूची 6 जनवरी को आना है।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story