दिल्ली

दिल्ली में फिर बढ़ा लॉकडाउन, केजरीवाल बोले- 'ऐसे ही कोरोना केस कम हुए तो 31 मई से शुरू करेंगे अनलॉक की प्रक्रिया'

Arun Mishra
23 May 2021 7:40 AM GMT
दिल्ली में फिर बढ़ा लॉकडाउन, केजरीवाल बोले- ऐसे ही कोरोना केस कम हुए तो 31 मई से शुरू करेंगे अनलॉक की प्रक्रिया
x
केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन को आगे बढ़ाते हुए इसे एक हफ्ते और लागू रहने के आदेश दिए हैं.

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना केस कम हुए हैं. लेकिन लॉकडाउन अब भी लागू है. केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन को आगे बढ़ाते हुए इसे एक हफ्ते और लागू रहने के आदेश दिए हैं. ऐसे में अब दिल्ली में 31 मई तक बंदिशें जारी रहेंगी. दिल्ली में 19 अप्रैल को लॉकडाउन लागू किया गया था। इसकी अवधि पांचवी बार बढ़ाई है. मेट्रो ट्रेन सेवाओं के निलंबन समेत लॉकडाउन के तहत प्रतिबंध लागू रहेंगे.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर मामलों के घटने का सिलसिला जारी रहा और हालत सुधरते दिखते हैं तो 31 मई से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करेंगे. रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि एक महीने में दिल्ली के अनुशासन की वजह से कोरोना की लहर कमजोर होती नजर आ रही है. अप्रैल में 36% संक्रमण दर पहुंच गयी थी, आज कम लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि रविवार को पिछले 24 घंटे में 1600 केस सामने आए हैं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार की शीर्ष प्राथमिकता दिल्ली के दो करोड़ लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगाई जाए। केजरीवाल ने कहा कि हमने तीन महीने के अंदर सभी को वैक्सीन लगाने के लिए पूरी योजना बना ली है। केजरीवाल ने कहा कि वैक्सीन की पूरे देश में कमी है। सीएम ने तीसरी लहर का जिक्र करते हुए कहा कि हमें इसके लिए पूरी शिद्दत के साथ तैयारी करनी है। उन्होंने कहा कि यदि सबको वैक्सीन लग गई तो शायद तीसरी लहर से हम सब बच सकते हैं।

Next Story