दिल्ली

दिल्‍ली सरकार ने बढ़ाई 8वीं तक की गर्मी की छुट्ट‍ियां, 8 जुलाई को खुलेंगे स्‍कूल

Special Coverage News
30 Jun 2019 2:48 PM GMT
दिल्‍ली सरकार ने बढ़ाई 8वीं तक की गर्मी की छुट्ट‍ियां, 8 जुलाई को खुलेंगे स्‍कूल
x

दिल्ली सरकार ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में गर्म मौसम की स्थिति को देखते हुए कक्षा 8 तक के छात्रों के लिए शहर के स्कूलों में गर्मियों की छुट्टी एक सप्ताह बढ़ा दी है. 8वीं कक्षा तक के स्कूल 8 जुलाई से खुलेंगे, जबकि उच्च कक्षाओं के लिए स्‍कूल अपने शेड्यूल के अनुसार ही खुलेगा.

द‍िल्‍ली के श‍िक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्पष्ट किया कि यह आदेश सरकारी और निजी दोनों स्कूलों के लिए लागू होगा. मनीष स‍िसोद‍िया ने ट्व‍िटर पर पोस्‍ट क‍िया क‍ि दिल्ली में गर्म मौसम को देखते हुए स्कूलों में 8वीं क्लास तक के लिए गर्मी की छुट्टियां एक सप्ताह के लिए बढ़ाई जा रही हैं. 8वीं तक बच्चों के स्कूल अब 8 जुलाई से खुलेंगे. बाक़ी क्लास के लिए स्कूल अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खुलेंगे.

मौसम व‍िभाग के अनुमान के अनुसार द‍िल्‍ली और एनसीआर में अगले एक सप्‍ताह गर्म हवाएं जारी रहेंगी. रविवार सुबह का तापमान 32 ड‍िग्री रहा. यह सामान्‍य से ज्‍यादा है. ओडिशा सरकार ने भी इस साल गर्मियों की छुट्टियों को बढ़ाया है. पहले स्कूल 17 जून 2019 को खुलने वाले थे. हालांकि, सरकार ने गर्मी की अधिकता के कारण 26 जून 2019 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश का फैसला किया.





मानसून विशेषज्ञों की मानें तो दिल्‍ली में इस बार मानसून देर हो रही है. दिल्‍ली और एनसीआर में जुलाई के पहले या दूसरे सप्‍ताह के दौरान मानसून आ सकता है. फिलहाल दिल्‍ली और एनसीआर प्रचंड गर्मी के कहर से जूझ रहा है. ऐसे में दिल्‍ली सरकार के इस फैसले से अभिभावक खुश हैं.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story