दिल्ली

Delhi Weather : दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से बदला मौसम, कई फ्लाइट डायवर्ट, प्रदूषण से मिलेगी राहत, ठंड के लिए हो जाएं तैयार!

Shiv Kumar Mishra
27 Nov 2023 3:01 PM GMT
Delhi Weather : दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से बदला मौसम, कई फ्लाइट डायवर्ट, प्रदूषण से मिलेगी राहत, ठंड के लिए हो जाएं तैयार!
x
दिल्ली में झमाझम बारिश से मौसम बदल गया है।

Delhi Weather : दिल्ली में झमाझम बारिश से मौसम बदल गया है। मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है। दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर आज सोमवार की शाम हल्की बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग ने दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में बारिश का अनुमान पहले ही जता दिया था. बारिश के बाद यह उम्मीद जताई जा रही है कि दिल्ली-एनसीआर की एयर क्वालिटी में भी सुधार देखने को मिलेगा. साथ ही बारिश के चलते दिल्ली और आसपास के लोगों को कड़ाके की ठंड का भी सामना करना पड़ सकता है.

कई फ्लाइट डायवर्ट

दिल्ली में खराब मौसम के चलते जयपुर की फ्लाइट्स को डायवर्ट करना पड़ा. जयपुर की दो फ्लाइटों को डायवर्ट किया गया है. इसके साथ ही एयर इंडिया की सिडनी से दिल्ली फ्लाइट AI-301, इंडिगो की चेन्नई से दिल्ली फ्लाइट 6E-2316, विस्तारा की गुवाहाटी से दिल्ली फ्लाइट UK-742, इंडिगो की गोरखपुर से दिल्ली फ्लाइट 6E-2086, एयर इंडिया की कोलकाता से दिल्ली फ्लाइट AI-768, इंडिगो की डिब्रूगढ़ से दिल्ली फ्लाइट 6E-6604 को भी डायवर्ट करना पड़ा है.

मौसम विभाग के मुताबिक, एनसीआर के विभिन्न इलाकों में भी अगले 24 घंटे तक मौसम खराब रहेगा। एनसीआर के नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, बहादुरगढ़, मानेसर, बल्लभगढ़ के साथ ही हरियाणा के रोहतक, चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर, फरुखनगर और कोसली में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान तेज आंधी और वज्रपात की चेतावनी भी जारी की गई है। प्रदूषण की तगड़ी मार के बीच बारिश ने दिल्ली वालों के लिए बड़ी राहत प्रदान की है।

मौसम विभाग ने हरियाणा के करनाल, राजौंद, असंध, सफीदों, जिंद, पानीपत, गोहाना, गन्नौर, महम, सोनीपत समेत कई अन्य स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दिल्लीवासियों के लिए यह बारिश वरदान साबित होगी क्योंकि इससे हवा की गुणवत्ता में सुधार आएगा। मौसम विभाग ने इससे रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट का अनुमान जताया है।

Next Story