Top
Home > राज्य > दिल्ली > तबलीगी जमात के मुखिया मुहम्मद साद को दिल्ली पुलिस के दूसरा नोटिस

तबलीगी जमात के मुखिया मुहम्मद साद को दिल्ली पुलिस के दूसरा नोटिस

 Shiv Kumar Mishra |  7 April 2020 1:09 AM GMT  |  दिल्ली

तबलीगी जमात के मुखिया मुहम्मद साद को दिल्ली पुलिस के दूसरा नोटिस

निजामुद्दीन मरकज में हुई जमात तबलीगी की मीटिंग में 1,000 से अधिक लोग कोरोनोवायरस से पीड़ित पाए गए है। दिल्ली पुलिस ने तबलीगी जमात मरकज़ के प्रमुख मुहम्मद साद कांधलवी को दूसरा नोटिस जारी किया है।

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली क्राइम ब्रांच मौलाना साद के जवाबों से संतुष्ट नहीं थी और इसलिए उसने दूसरा नोटिस भेजा है. मौलाना साद ने कहा है कि जब से लॉकडाउन की घोषणा की गई है. तब से वह सेल्मेंफ आइशोलेशन में है. इसलिए दिल्ली पुलिस द्वारा दिए गए सवालों के जवाब के लिए आवश्यक जानकारी अब तक पहुंचे है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस बीच 25,500 से अधिक तब्लीगी जमात के सदस्यों और उनके बीजा को देश में अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है.

दैनिक ब्रीफिंग के दौरान, संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने संवाददाताओं को बताया कि हरियाणा में पांच गांवों को सील कर दिया गया है और निवासियों को इस इस्लामी संगठन के "विदेशी सदस्य" के रूप में माना गया है.

पिछले महीने निज़ामुद्दीन में धार्मिक समारोह में कम से कम 9,000 लोगों ने भाग लिया है. जिसके बाद कई उपस्थित लोगों ने देश के विभिन्न हिस्सों की यात्रा की है.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it