Top
Home > राज्य > दिल्ली > Delhi Violence: हिंसा पर बोली दिल्ली पुलिस- 123 FIR दर्ज, 630 लोग गिरफ्तार या हिरासत में

Delhi Violence: हिंसा पर बोली दिल्ली पुलिस- 123 FIR दर्ज, 630 लोग गिरफ्तार या हिरासत में

दिल्ली में हुई हिंसा (Delhi Violence) को लेकर कुल 123 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं तथा 630 लोगों को गिरफ्तार किया गया है या हिरासत में लिया गया है.

 Arun Mishra |  28 Feb 2020 3:18 PM GMT  |  दिल्ली

Delhi Violence: हिंसा पर बोली दिल्ली पुलिस- 123 FIR दर्ज, 630 लोग गिरफ्तार या हिरासत में

नई दिल्ली : दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर कुल 123 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं तथा 630 लोगों को गिरफ्तार किया गया है या हिरासत में लिया गया है. दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. प्रवक्ता मनदीप सिंह रंधावा ने कहा कि फारेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला दलों को बुलाया गया है और अपराध के दृश्यों का फिर से मुआयना किया जा रहा है. दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा में मृतक संख्या बढ़कर 42 हो गई है. सांप्रदायिक संघर्षों में 250 से अधिक लोग घायल हुए हैं. इनके कारण मुख्य रूप से जो क्षेत्र प्रभावित हुए हैं, उनमें जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, खुरेजी खास और भजनपुरा शामिल हैं.

दिल्ली पुलिस का कहना है कि करीब 630 अभियुक्तों को अभी हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है. कुल करीब 123 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इसमें से 25 एफआईआर अर्म्स एक्ट के तहत की गई है और बाकी हत्या और अन्य तरह के अपराधों को लेकर है. ड्रोन से पूरे इलाके की निगरानी की जा रही है. वरिष्ठ अधिकारी दंगा प्रभावित इलाकों में मौजूद है. हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में 10 घंटे की ढिलाई दी गई है, जिससे लोग अपना जरूरी सामान खरीद सकें. यह रिलेक्सेशन आज सुबह 8:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे के लिए दिया गया था.



दिल्ली पुलिस ने जनता से अपील की है कि वह गांव से दूर रहें और अगर उनके पास अफवाह फैलाने वाली कोई भी वीडियो आती है या वीडियो के जरिए कोई अन्य जानकारी मिलती है तो पुलिस से सांझा करें. सेविक एजेंसियों को भी सहयोग की अपील की गई है. अभी तक मौत का औपचारिक आंकड़ा 42 है. अभी भी दिल्ली पुलिस के पास लगातार शिकायत और अन्य कॉल आ रही है उन पर एक्शन लिया जा रहा है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it