दिल्ली

मौलाना साद को कभी भी गिरफ्तार कर सकती है दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच

Arun Mishra
5 May 2020 4:45 AM GMT
मौलाना साद को कभी भी गिरफ्तार कर सकती है दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच
x

तब्‍लीगी जमात के मुखिया मौलाना साद ने दिल्‍ली पुलिस के क्राइम ब्रांच की नोटिस का जवाब नहीं दिया है और न ही कोरोना वायरस टेस्‍ट की रिपोर्ट पुलिस को सौंपी है. अब क्राइम ब्रांच मौलाना साद को पांचवां नोटिस देने की जगह सीधे पूछताछ करने और गिरफ्तार करने का मन बना रही है. मौलाना साद को गिरफ्तार करने की पुलिस तैयारी कर चुकी है. मौलाना साद के अलावा क्राइम ब्रांच की टीम एफआईआर में नामजद बाकी लोगों को भी गिरफ्तार कर सकती है. मौलाना साद के ठिकाने के बारे में दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सूचना मिल गई है.

गिरफ्तारी के दौरान क्राइम ब्रांच की टीम अपने साथ डॉक्टरों की टीम भी ले जाएगी, ताकि ऐन मौके पर मौलाना और उसके साथी किसी भी तरह का बहाना न बना सकें. मौलाना साद पुलिस का सामना करने से बचने के लिए कई बहाने बना सकता है. उसका दावा है कि वह अभी होम क्‍वारंटाइन है. मौलाना साद दूसरे बहाने के तौर पर करीब 1 महीने से ज़्यादा क्‍वारंटाइन होने और जमात मुख्यालय के बारे में कुछ भी मालूम न होने और सहयोगियों से बातचीत करने के लिए भी टाइम मांगने का बहाना कर सकता है. हालांकि क्राइम ब्रांच का दावा है कि मोलाना साद के बहानों से बचने की पूरी तैयारी कर ली गई है.

दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, निजामुद्दीन मरकज़ (Nizamuddin Markaz) में 13 से 24 मार्च के बीच कम से कम 16,500 लोग जुटे थे. सेल फोन डेटा के यूज़ के आधार पर कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कर और मरकज में एक्टिव मोबाइल्स के आधार पर इस संख्या का आकलन किया गया है. मरकज़ (Markaz) में आने वाले लोगों की संख्या को लेकर तैयार की गई इस रिपोर्ट को पुलिस ने केंद्र और राज्य सरकारों को सौंपा है.

Next Story