दिल्ली

दिल्ली में दर्दनाक हादसा, प्रेम नगर में घर में आग लगने से पति-पत्नी और दो बेटों की मौत

Special Coverage News
25 Jun 2024 4:11 AM GMT
दिल्ली में दर्दनाक हादसा, प्रेम नगर में घर में आग लगने से पति-पत्नी और दो बेटों की मौत
x
बता दें कि दिल्ली में पिछले कई दिनों में आग लगने की कई घटनाएं सामने आईं हैं।

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। दिल्ली के प्रेम नगर इलाके में आग लगने की दुखद घटना सामने आई है। यहां एक घर में आग लगने से पति-पत्नी और दो बेटे शामिल हैं। मृतकों में हीरा सिंह उनकी पत्नी नीतू सिंह उनके दो बेटे रॉबिन (22) और लक्ष्य (21) शामिल हैं। दिल्ली फायर सर्विस के अनुसार आग सबसे पहले इन्वर्टर में लगी इससे पास में पड़े सोफे को पहले चपेट में लिया फिर पूरे घर में फैल गई। इस दौरान दम घुटने से पति पत्नी और दो युवकों की मौत हो गई।

फायर सर्विस के अधिकारियों ने बताया कि चारों को घायल अवस्था में हाॅस्पिटल ले जाया गया, जहां डाॅक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया। इससे पहले आग लगने की सूचना मिलने पर दो गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। इस दौरान दमकल कर्मियों ने मकान में फंसे लोगों को बाहर निकाला और हाॅस्पिटल पहुंचाया।

घटना मंगलवार सुबह 3 बजकर 30 मिनट की है। इन्वर्टर में आग लगने के बाद पास में पड़े सोफे को उसने चपेट में ले लिया। आग फैलने से धुआं उपर की मंजिल तक पहुंच गया। इससे पूरे परिवार की ही मौत हो गई। मृतकों की पहचान हीरा सिंह (48), रोबिन सिंह(22), नीतू सिंह और लक्ष्य (21) के रूप में हुई है।

इस साल अग्निकांड से 55 लोगों की मौत

बता दें कि दिल्ली में पिछले कई दिनों में आग लगने की कई घटनाएं सामने आईं हैं। इस साल 55 लोग अग्निकांड के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं 300 से अधिक घायल हुए हैं। दिल्ली फायर सर्विस से मिले आंकड़ों के अनुसार 1 जनवरी 2024 से 26 तक फायर सर्विस को लगभग 9 हजार सूचनाएं मिलीं।

Next Story