दिल्ली

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या हुई 43, ताहिर हुसैन के घर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम

Arun Mishra
28 Feb 2020 7:24 AM GMT
दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या हुई 43, ताहिर हुसैन के घर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम
x
डीसीपी क्राइम की अगुवाई में फॉरेंसिक की टीम ताहिर हुसैन के घर पहुंची है. पार्षद हुसैन पर हत्या का मामला पहले ही दर्ज हो चुका है.

नई दिल्ली : दिल्ली में हुई हिंसा अब थम गई है. लेकिन दिल्ली की सड़कों पर अभी भी दहशत का माहौल है, हिंसा के बाद का मंजर दिल्ली वालों को डरा रहा है. तजा जानकारी के मुताबिक, हिंसा में मारे जाने वालों का आंकड़ा 43 तक पहुंच गया, जबकि सैकड़ों की संख्या में घायल हैं. दिल्ली की गलियों में सुरक्षाबलों की ओर से लगातार शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है. उत्तर पूर्वी इलाके में हुई हिंसा की जांच करने के लिए पुलिस की ओर से SIT का गठन किया गया है.

ताहिर हुसैन के घर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम

आम आदमी पार्टी के ताहिर हुसैन का नाम हिंसा में आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ताहिर हुसैन के घर पहुंची है. डीसीपी क्राइम की अगुवाई में फॉरेंसिक की टीम ताहिर हुसैन के घर पहुंची है. पार्षद हुसैन पर हत्या का मामला पहले ही दर्ज हो चुका है. आप ने ताहिर को पार्टी से निलंबित किया, उसकी बिल्डिंग से पेट्रोल बम-पत्थर मिले थे. ताहिर के घर की छत से पेट्रोल बम, तेजाब के पाउच, गुलेल के साथ काफी संख्या में बोतलें भी मिली थीं. पुलिस ने घर को सील कर दिया है और अंकित के पिता की शिकायत पर पार्षद के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है.



वहीं, दिल्ली पुलिस ने पूर्वी दिल्ली में शुक्रवार को जुमे की नमाज के मद्देनजर सुरक्षा और बढ़ा दी है। जगह-जगह पुलिस बल तैनात किया गया है। हिंसा प्रभावित इलाके ब्रह्मपुरी में हर गली के बाहर सुरक्षा बल तैनात हैं। वहीं कुछ इलाकों में तेजी से हालात सामान्य हो रहे हैं। भजनपुरा में शुक्रवार सुबह से दुकानें खुली हैं और दुकान घरों से बाहर निकल रहे हैं।

वहीं, महिला आयोग की टीम जाफराबाद इलाके में जायजा लेने पहुंची है. अध्यक्ष रेखा शर्मा का कहना है कि अभी भी यहां पर माहौल थोड़ा चिंताजनक बना हुआ है, वह कल फिर यहां पर आएंगी.

Next Story