दिल्ली

दिल्ली दंगे : चार्जशीट में सीताराम येचुरी व योगेंद्र यादव के नाम, दिल्ली पुलिस ने दी सफाई

Arun Mishra
13 Sep 2020 9:52 AM GMT
दिल्ली दंगे : चार्जशीट में सीताराम येचुरी व योगेंद्र यादव के नाम, दिल्ली पुलिस ने दी सफाई
x
दिल्ली पुलिस के चार्जशीट को लेकर माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने केंद्र सरकार पर सवाल खड़े किए हैं?

दिल्ली : राजधानी दिल्ली में फरवरी में हुए दंगों के मामले में पुलिस ने पूरक चार्जशीट दायर की है। इनमें माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, स्वराज अभियान के नेता योगेंद्र यादव, अर्थशास्त्री जयती घोष, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्राध्यापक एवं कार्यकर्ता अपूर्वानंद और डॉक्यूमेंटरी फिल्मकार राहुल रॉय के नाम हैं।

सवाल उठने पर दिल्ली पुलिस ने सफाई देते हुए जारी बयान में कहा है कि जाफराबाद दंगों से संबंधित मामले की सप्लीमेंट्री चार्जशीट में शिक्षाविदों और राजनेताओं का नाम आना चिंतित करने वाला है। एंटी-सीएए विरोध प्रदर्शनों को आयोजित करने के मामले में एक आरोपी के डिस्कलोजर में ये नाम सामने आए हैं।

इस बयान को उसी तरह दर्ज किया गया है, जैसे आरोपी ने बताया है। किसी शख्स को किसी के सिर्फ डिस्क्लोजर स्टेटमेंट के आधार पर आरोपी नहीं बनाया जा सकता है। हालांकि पर्याप्त सबूतों के आधार पर ही आगे की कानूनी कार्रवाई की जाती है। मामला अभी सब-जूडिस है।

दिल्ली पुलिस के चार्जशीट को लेकर माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने केंद्र सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। सीताराम येचुरी ने ट्वीट किया, दिल्ली पुलिस बीजेपी की केंद्र सरकार और गृह मंत्रालय के नीचे काम करती है। उसकी ये अवैध और ग़ैर-क़ानूनी हरकतें बीजेपी के शीर्ष राजनीतिक नेतृत्व के चरित्र को दर्शाती हैं। वो विपक्ष के सवालों और शांतिपूर्ण प्रदर्शन से डरते हैं, और सत्ता का दुरुपयोग कर हमें रोकना चाहते हैं।

Next Story