दिल्ली

दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र की गोली मारकर हत्या

Shiv Kumar Mishra
2 March 2020 3:29 AM GMT
दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र की गोली मारकर हत्या
x
छात्र के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसे रिवाल्वर दिखाकर धमकी दी गई थी. परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है. घटना के घंटों बाद तक गोली के खाली खोखे मौके पर ही पड़े हैं. एनएसपी थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस (एनएसपी) थाना क्षेत्र में बीती रात डीयू की छात्र की गोली मार कर हत्या कर दी गई. छात्र के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसे रिवाल्वर दिखाकर धमकी दी गई थी. परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है. घटना के घंटों बाद तक गोली के खाली खोखे मौके पर ही पड़े हैं. एनएसपी थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार 23 साल का लक्की डीयू का छात्र था. वह बीती रात खाना खाकर अपने घर से बाहर निकला था. थोड़ी ही देर बाद परिजनों को यह सूचना मिली कि उसे गोली लगी है. जब तक परिजन मौके पर पहुंचे, उसने दम तोड़ दिया था. बताया जाता है कि वह कुछ दिन पहले एक शादी समारोह में शामिल होने अहमदाबाद गया था.

वहां से वापस आने की सूचना हमलावरों को दिए जाने की आशंका जताते हुए परिजनों ने बताया कि पूरी प्लानिंग के साथ आए हमलावरों ने लक्की को एक तरफ बुलाया और घर के पास गली के नुक्कड़ पर उस पर ताबड़तोड़ कई राउंड गोलियां दाग दीं. हमलावरों की संख्या तीन से चार बताई जा रही है.

परिजनों ने आरोप लगाया कि कुछ दिन पहले उसे घर पर आकर रिवाल्वर दिखाते हुए हत्या की धमकी दी गई थी. इसकी शिकायत उसने पुलिस से भी की थी, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया. बताया जाता है एक साल पहले हुई एक हत्या के मामले में लक्की पर आरोप लगा था. उसे कोर्ट ने बरी कर दिया था. कोर्ट से बरी होने के बाद परिजनों के अनुसार कुछ उसके घर आए थे और रिवाल्वर दिखाते हुए 15 लाख रुपये देने की मांग की और न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी.

बोलने से बच रही पुलिस

लक्की ने खुद को मिली धमकी के संबंध में एनएसपी थाने जाकर लिखित शिकायत भी दी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. पुलिस के लापरवाह रवैये के कारण धमकाने वालों ने लक्की की दी हत्या की धमकी सच कर दिखाया. लक्की के परिजनों ने पुलिस पर सवाल उठाए. हालांकि पुलिस इस संबंध में कुछ भी कहने से बच रही है.

Next Story