दिल्ली

दिल्ली हिंसा: उत्तर-पूर्वी जिले के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी मान्यता प्राप्त स्कूल 7 मार्च तक छात्रों के लिए बंद

Sujeet Kumar Gupta
29 Feb 2020 12:02 PM GMT
दिल्ली हिंसा: उत्तर-पूर्वी जिले के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी मान्यता प्राप्त स्कूल 7 मार्च तक छात्रों के लिए बंद
x
उत्तर पूर्वी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली में मंगलवार से स्कूल बंद हैं।

नई दिल्ली। शिक्षा निदेशालय, दिल्ली सरकार उत्तर-पूर्वी जिले के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी मान्यता प्राप्त स्कूल 7 मार्च 2020 तक छात्रों के लिए बंद रहेंगे। जिले के स्कूलों के लिए वार्षिक परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी।


अधिकारियों ने कहा है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में परीक्षाएं आयोजित कराने के लिए स्थिति अनुकूल नहीं है। हालांकि स्कूलों के हेड्स और स्टाफ स्कूल आएंगे। सरकुलर में कहा गया है कि हिंसा प्रभावित क्षेत्रों के स्कूलों में रहने वाले स्टूडेंट्स परीक्षाएं देने की स्थिति में नहीं हैं।

आपको बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली में मंगलवार से स्कूल बंद हैं। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने क्षेत्र में 29 फरवरी तक बोर्ड परीक्षा टाल दी थी। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने इस इलाके में तनाव को देखते हुए ये फैसला किया था। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली में रविवार से शुरू हुई हिंसा में कई लोग मारे गए थे।

Next Story