Top
Home > राज्य > दिल्ली > दिल्ली हिंसा में मौत का आंकड़ा 13 हुआ तो अमित शाह ने त्रिवेन्द्रम का दौरा किया रद्द, बुलाई तीसरी बैठक

दिल्ली हिंसा में मौत का आंकड़ा 13 हुआ तो अमित शाह ने त्रिवेन्द्रम का दौरा किया रद्द, बुलाई तीसरी बैठक

Delhi Violence: नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है. राजधानी में संवेदनशील स्थिति को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के त्रिवेंद्रम का दौरा रद्द कर दिया है.

 Shiv Kumar Mishra |  25 Feb 2020 6:16 PM GMT  |  दिल्ली

दिल्ली हिंसा में मौत का आंकड़ा 13 हुआ तो अमित शाह ने त्रिवेन्द्रम का दौरा किया रद्द, बुलाई तीसरी बैठक

CAA को लेकर नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली पुलिस यहां हालात सामान्य होने का दावा कर रही है, लेकिन स्थिति अब भी तनावपूर्ण है. गृह मंत्री अमित शाह ने 24 घंटों के भीतर तीसरी बार बड़ी बैठक की है. वहीं, शाह ने अपने त्रिवेंद्रम दौरे को भी रद्द कर दिया है.

इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह के अलावा दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) एसएन श्रीवास्तव भी मौजूद रहे. यह बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चली. इस अहम बैठक में सुरक्षाबलों की तैनाती और कानून व्यवस्था के बारे में चर्चा की गई. गृह मंत्रालय ने उपद्रवियों से निपटने के सख्ती से आदेश दिए हैं.

इससे पहले मंगलवार दोपहर अमित शाह ने उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई वरिष्ठ अधिकारी के साथ बैठक की. इस दौरान अमित शाह ने सभी दलों से संयम बरतने, पार्टी लाइन से ऊपर उठने का आग्रह किया.

दिल्ली हिंसा पर सीएम केजरीवाल के साथ अमित शाह की बैठक में हुई ये चर्चा

गृहमंत्री ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में ग्राउंड पर पहले से ही पर्याप्त सुरक्षा बल मौजूद है और स्थिति नियंत्रण में है. उन्होंने मीडिया और जनता से अपील की कि अफवाह फैलाने और गैर सत्यापित जानकारी देने से बचें.

गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर से लोकल पीस कमेटियां सक्रिय करने को कहा है. शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश और हरियाणा राज्यों से लगी दिल्ली की सीमा पर पिछले तीन दिनों से निगरानी में हैं.

कल रात आपात बैठक बुलाई थी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार रात आपात बैठक बुलाई थी. इसमें कई आला हुक्मरानों को तलब किया गया था. इस दौरान केंद्रीय गृह सचिव एके भल्ला ने नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में शांति कायम करने के लिए की गई सभी जरूरी व्यवस्था पर संतुष्टि जताई थी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it