दिल्ली

दिल्ली हिंसाः जुमे की नमाज के लिए धारा 144 में थोड़ी दी गई ढील, प्रभावित इलाकों में हालात सुधरे, मृतकों संख्या बढ़कर 39 हुई

Sujeet Kumar Gupta
28 Feb 2020 6:24 AM GMT
दिल्ली हिंसाः जुमे की नमाज के लिए धारा 144 में थोड़ी दी गई ढील, प्रभावित इलाकों में हालात सुधरे, मृतकों संख्या बढ़कर 39 हुई
x
दिल्ली पुलिस कमिश्नर ओपी मिश्रा ने चांद बाग में कहा कि दुकानों के खुलने का मतलब है कि अब हालात सामान्य हो रहे हैं। इस इलाके में कल से ही ऐसा माहौल है।

दिल्ली हिंसा की आग में ना जाने कितनी जिंदगी काल के गाल में समा गई इसका अंदाजा लगा पाना मुश्किल हो गया है तो वही किसी मां की गोद सुनी तो किसी बहन की मांग की सिंदूर उजड़ गया तो किसी को हस्ती खेलती जिंदगी ता उम्र के लिए बर्बाद हो गई, लेकिन इतना हिंसा के बावजूद अब कहीं जा के हिंसाग्रस्त इलाकों में शांति का माहौल है।

हालांकि इन इलाकों में भारी मात्रा में सुरक्षा बल अब भी तैनात हैं। लोगों की जिंदगी पटरी पर आने के साथ ही उनका दर्द भी सामने आ रहा है। वहीं हिंसा में आप पार्षद की भूमिका को लेकर भाजपा और आम आदमी पार्टी सामने आ गए हैं। हिंसा में मरने वालों की संख्या अब तक 39 हो चुकी है। दिलशाद गार्डन स्थित जीटीबी अस्पताल में 200 से ज्यादा घायलों का इलाज चल रहा है। तो वही अब जुमे की नमाज को देखते हुए पुलिस ने हिंसाग्रस्त इलाकों में धारा 144 में चार घंटे की ढील दी है, जिससे लोगों को सहुलियत हो सके।

वहीं दिल्ली पुलिस कमिश्नर ओपी मिश्रा ने चांद बाग में कहा कि दुकानों के खुलने का मतलब है कि अब हालात सामान्य हो रहे हैं। इस इलाके में कल से ही ऐसा माहौल है। हमारा फोकस इसी बात पर है कि जो लोग यहां रह रहे हैं उनकी जिंदगी पटरी पर आए। उन्होंने आगे कहा कि लोगों को अपनी गंगा-जमुनी तहजीब को दोबारा जिंदा करना चाहिए। हमने यहां अमन कमेटी की बैठकें की हैं। साथ ही लोग सही तरीके से मस्जिद में नमाज अदा कर सकें इसका भी इंतजाम किया है।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा मार्केट में आज दुकानें खुलीं।

इससे पहले हिंसाग्रस्त इलाकों में अब हालात सामान्य हो रहे हैं, हालांकि इन क्षेत्रों में अब भी भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं। इन्होंने सुबह-सुबह कई इलाकों में फ्लैग मार्च किया। वहीं दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर आज भी सील हैं।


Next Story