दिल्ली

अब निर्भया के दोषियों को कल हर हाल में होगी फांसी, पवन और अक्षय की याचिका खारिज

Arun Mishra
19 March 2020 10:30 AM GMT
अब निर्भया के दोषियों को कल हर हाल में होगी फांसी, पवन और अक्षय की याचिका खारिज
x
निर्भया मामले में पटियाल हाउस कोर्ट ने बड़ा फैसला सुना दिया है.

नई दिल्ली : निर्भया मामले में पटियाल हाउस कोर्ट ने बड़ा फैसला सुना दिया है. पटियाला हाउस कोर्ट में फांसी पर रोक को लेकर याचिका दाखिल की गई थी, लेकिन अब यह तय हो गया है कि कल यानी शुक्रवार को सुबह साढ़े पांच बजे फांसी पर लटका दिया जाएगा. अब इसमें जरा भी भी शंका नहीं रह गई है. अब से कुछ ही देर पहले पटियाला हाउस कोर्ट ने यह महत्‍वपूर्ण फैसला सुना दिया.



आपको बता दें कि दोषी पवन की आज क्‍यूरेटिव पिटीशन सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी थी. इसके बाद दूसरे दोषी मुकेश की भी अर्जी सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी थी. हालांकि बताया जा रहा है कि अब एक और दोषी अक्षय के मामले में सुनवाई की जा रही है.

बता दें कि इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले के चार दोषियों में से एक मुकेश की ओर से मृत्युदंड पर रोक लगाने को लेकर दायर याचिका को रद कर दिया था. मुकेश ने फांसी को रद्द करने की मांग की थी. निर्भया केस के चार दोषियों विनय, अक्षय, मुकेश और पवन को 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे फांसी दी जानी है. दोषी मुकेश ने अपनी याचिका में कहा कि 16 दिसंबर, 2012 को हुए इस अपराध के दौरान वह शहर में मौजूद नहीं था. उसने अपने बचाव में दावा किया है कि घटना के एक दिन बाद 17 दिसंबर, 2012 को उसे राजस्थान से गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया.

Next Story