दिल्ली

कोरोना को लेकर सीएम योगी पर लगाया डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बड़ा आरोप

Shiv Kumar Mishra
28 March 2020 4:38 PM GMT
कोरोना को लेकर सीएम योगी पर लगाया डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बड़ा आरोप
x

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि मुझे बहुत दुःख है कि कोरोना महामारी के बीच बीजेपी नेता टुच्ची राजनीति पर उतर आए है. यूपी की योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल जी ने बिजली पानी काट दिया इसलिए लोग दिल्ली से जा रहे हैं. यह गम्भीरता से एक होकर देश को, बचाने का समय है, घटिया राजनीति का नहीं.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल के मार्गदर्शन में कोरोना से लड़ाई में कई कदम ऐसे उठाए गए हैं जिनको बाक़ी राज्य आगे फ़ॉलो कर रहे हैं. दिन में दो बार चार लाख से ज़्यादा लोगों को खाना खिलाया जा रहा है. स्कूलों में नाईट शेल्टर्ज़ बनाए हैं. कोईभूखा नहीं सोएगा ये हमारी ज़िम्मेदारी है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज दिल्ली के बॉर्डर पर जो लोग है वो केवल दिल्ली से नहीं हरियाणा, पंजाब, राजस्थान तक से आए लोग हैं. जो भी इस वक्त दिल्ली में है उसे छत देने और खाना देने की ज़िम्मेदारी हमारी है ताकि कोरोना के ख़िलाफ़ प्रधानमंत्री मोदी जी का लॉकडाउन सफल हो सके. लेकिन इससे मिलकर लड़ना होगा.


बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि थोड़ी सी लापरवाही भी देश में बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती है. इटली, स्पेन, ईरान या दुनिया के जिन देशों ने थोड़ी भी लापरवाही बरती है, हम वहां का मंजर देख सकते हैं. मेरी उत्तर प्रदेश के सभी नागरिकों से अपील है कि वे लॉकडाउन की इस कार्रवाई का पूरा समर्थन करें और जहां हैं, वहीं रहें. वहीं पर उनको सारी सुविधाएं उपलब्ध करा दी जाएंगी. सिर्फ 14 अप्रैल तक की बात है.में बीमारी भी उनके साथ आ सकती है इसलिए इस दौरान यात्रा कतई न करें। अगर उन राज्यों में कोई समस्या आ रही है तो वे हमारे नोडल अधिकारियों को बताएं, वहां के सक्षम अधिकारियों से मिलकर उनकी लिए सारी सुविधा, वहां सुनिश्चित की जाएगी.

Next Story