दिल्ली

'बैग पैक करके घर जाइए', मनीष सिसोदिया ने लेबर ऑफिस के मैनेजर को किया बर्खास्त, देखिए- वीडियो

Arun Mishra
13 Jan 2021 4:14 AM GMT
बैग पैक करके घर जाइए, मनीष सिसोदिया ने लेबर ऑफिस के मैनेजर को किया बर्खास्त, देखिए- वीडियो
x
डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने लेबर ऑफिस का सर्वे करने के दौरान एक मैनेजर को बर्खास्त कर दिया

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने मंगलवार को लेबर ऑफिस का सर्वे करने के दौरान एक मैनेजर को बर्खास्त कर दिया. उसपर गड़बड़ियों के आरोप थे. सिसोदिया ने लेबर ऑफिस का वह वीडियो भी ट्वीट किया है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मंगलवार को उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के श्रम कार्यालय के औचक निरीक्षण पर पहुंचे.

निरीक्षण के दौरान कंस्ट्रक्शन वर्कर्स के पंजीकरण में अनियमितता पाए जाने के चलते मनीष सिसोदिया ने कार्यालय के प्रबंधक (मैनेजर) को बर्खास्त कर दिया. एक बयान के मुताबिक, निर्माण श्रमिकों के पंजीकरण में अनियमितता संबंधी शिकायतें मिलने के बाद दिल्ली सरकार के श्रम मंत्री सिसोदिया ने औचक निरीक्षण किया और दर्जनभर मामलों में अनियमितता पाई गईं. पंजीकरण के दौरान उपयुक्त प्रक्रिया का उल्लंघन करने से लेकर कार्यालय कर्मचारियों द्वारा महिला के बजाय पुरुष के फोटो लगाए जाने जैसी लापरवाही की शिकायतें प्राप्त हुई थीं.

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया वीडियो

पूरे दौरे का वीडियो भी सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ट्वीट किया है. वीडियो में सिसोदिया को यह कहते सुना जा सकता है, 'गरीब लोग लाइन में लगे हुए हैं और तुम लोग यहां पैसा खाकर उल्टी-सीधी हरकतें कर रहे हो. ऐसा कीजिए अब आप अपना बैग पैक कीजिए और घर जाइए.'

जानकारी के मुताबिक, सिसोदिया ने निरीक्षण के दौरान श्रम अधिकारियों को श्रमिकों के पंजीकरण एवं कल्याण संबंधी सभी कार्यों को नियमों के मुताबिक एवं तय समयसीमा में करने के निर्देश दिए. (भाषा से इनपुट)

Next Story