दिल्ली

Delhi University में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्तियां, जाने क्या है आखिरी तारीख, कैसे कर सकते हैं आवेदन

Anshika
25 March 2023 9:17 AM GMT
Delhi University में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्तियां, जाने क्या है आखिरी तारीख, कैसे कर सकते हैं आवेदन
x
कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज, दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर भर्ती निकली है. कैसे करना है अप्लाई और क्या है लास्ट डेट, जानिए.

Delhi University CVS Bharti 2023: कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज, दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर भर्ती निकली है. कैसे करना है अप्लाई और क्या है लास्ट डेट, जानिए.

DU College of Vocational Studies Assistant Professor Recruitment 2023: यदि आप भी सरकारी नौकरी तलाश कर रहे हैं और आपने अपना पोस्ट ग्रेजुएशन कर लिया है तो आपके लिए खुशखबरी है. दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकली है. यह वैकेंसी कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज के लिए हैं. इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं इन पदों पर अप्लाई करने के लिए colrec.uod.ac.in. की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 106 पद पर भर्ती की जाएगी. आवेदन करने के लिए इस वेबसाइट पर जाएं और इन भर्तियों के बारे में किसी भी प्रकार का डिटेल पता करने के लिए कॉलेज की वेबसाइट या डीयू की वेबसाइट पर जाएं.


जाने क्या है लास्ट डेट

दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज के असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन भरे जा रहे हैं. जिसकी लास्ट डेट 15 अप्रैल 2023 है. एंप्लॉयमेंट न्यूज पेपर में विज्ञापन आने के 3 हफ्ते के अंदर इसका आवेदन करना होगा.ये दोनों में से जो बाद में पड़े उसे मान्यता दें. अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें.

जानिए जरूरी वेबसाइट के बारे में

ऊपर बताए गए वेबसाइट पर जाकर आप आवेदन कर सकते हैं जबकि इन वैकेंसी के बारे में डिटेल जानकारी पता करने के लिए आपको कॉलेज की वेबसाइट cvs.edu.in पर जा सकते हैं. साथ ही दिल्ली यूनिवर्सिटी की वेबसाइट du.ac.in पर भी लॉगिन कर सकते हैं.

जाने कौन कौन कर सकता है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडीडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में कम से कम 55% अंक के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन होना चाहिए.साथ ही उनके पास यूजीसी नेट पास करने का सर्टिफिकेट भी अनिवार्य है. अर्हताएं और भी हैं जिनके बारे में नोटिस में डिटेल में जानकारी पायी जा सकती है. आवेदन से संबंधित सभी जानकारी को सही से प्राप्त करने के लिए आपको इनकी अधिकारिक वेबसाइट के नोटिफिकेशन को जरुर पढ़ लेना चाहिए और उसके बाद ही अपने फॉर्म को भरना चाहिए.

शुल्क कितना है

यूआर, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 500 रुपये देने होंगे. जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला कैंडिडेट्स से कोई फीस चार्ज नहीं की जाएगी. एक बार जमा होने के बाद फीस वापस नहीं होगी. यह फीस भी आपको अंतिम तारीख के पहले ही भरनी होगी.

Next Story