दिल्ली

84वां जन्मदिन मनाने से पहले फारूक अब्दुल्ला से 5 घंटे तक ED ने की पूछताछ

Shiv Kumar Mishra
21 Oct 2020 4:39 PM GMT
84वां जन्मदिन मनाने से पहले फारूक अब्दुल्ला से 5 घंटे तक ED ने की पूछताछ
x

श्रीनगर: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और सांसद फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) से करीब 5 घंटों तक पूछताछ की. तीन में ये दूसरी बार है जब ईडी ने फारूक को पूछताछ के लिए बुलाया था. इससे पहले सोमवार को भी उनसे करीब 7 घंटे तक पूछताछ की गई थी.

आपको बता दें कि आज फारूक अपना 84वां जन्मदिन मना रहे हैं. लेकिन समन के अनुसार, आज सुबह 11 बजे पहले वे ईडी के श्रीनगर कार्यालय पहुंचे थे, जहां उनसे करीब 5 घंटे तक पूछताछ की गई. जिस पर नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी ने नाराजगी जाहिर करते हुए 'आवाज को दबाने' की कोशिश बताया है. प्रवक्ता इमरान नबी डार ने कहा कि इसका उद्देश्य फारूक अब्दुल्ला की जम्मू-कश्मीर में मुख्य धारा के राजनीतिक दलों के बीच एकता कायम करने के प्रयास को रोकना है.

बार-बार ईडी द्वारा समन भेजने को दबाव बनाने की चाल करार देते हुए उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, 'क्या ईडी भूल गया कि उसने छह घंटे की पूछताछ के दौरान संसद के एक 83 वर्षीय सदस्य से पूछताछ की?' उन्होंने कहा, 'भाजपा कितनी बार सीबीआई, ईडी, भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो और अन्य एजेंसियों का इस्तेनमाल विपक्ष को दबाने के लिए करेगी. जो कोई भी सरकार के खिलाफ बोलता है या उसकी विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ साहस जुटाता है, उसे तलब किया जाता है.'

इस सप्ताह ईडी द्वारा पूछताछ के लिए फारूक अब्दुल्ला को दूसरी बार बुलाया गया है. इससे पहले, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष को सोमवार को ईडी द्वारा पैसे के कथित रूप से दुरुपयोग के एक मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था. फारूक पर आरोप है कि जब वह जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष थे, तो फंड का दुरुपयोग किया था.

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story