दिल्ली

ED ने मनीष सिसोदिया के बाद सीएम केजरीवाल को भेजा समन, दिल्ली शराब घोटाले से जुड़ा है मामला

Sonali kesarwani
31 Oct 2023 7:41 AM GMT
ED ने मनीष सिसोदिया के बाद सीएम केजरीवाल को भेजा समन, दिल्ली शराब घोटाले से जुड़ा है मामला
x
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केंद्रीय जांच एजेंसी ने सोमवार देर शाम दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में नोटिस भेजा।

दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए समन भेजा है। केंद्रीय जांच एजेंसी जांच अधिकारियों ने बताया कि CM केजरीवाल को गुरुवार दो नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। बता दें कि शराब घोटाले में अब तक दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह जेल जा चुके हैं।

देर शाम ED ने भेजा नोटिस

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केंद्रीय जांच एजेंसी ने सोमवार देर शाम दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में नोटिस भेजा। CM केजरीवाल को भेजे गए नोटिस में उन्हें गुरुवार 2 नवबंर को पेश होने के लिए कहा गया है। बता दें कि इसी केस में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

सीबीआई कर चुकी है अरविंद केजरीवाल से पूछताछ

ऐसा पहली बार नहीं है, जब CM केजरीवाल किसी केंद्रीय जांच एजेंसी के सामने पेश होंगे। इससे पहले वह इसी साल 16 अप्रैल को सीबीआई के सवालों का सामना कर चुके हैं। केंद्री जांच एजेंसी ने उनसे इसी केस में करीब 8 घंटे तक पूछताछ की थी। इस दौरान सीबीआई के सवालों का सामना करने के बाद केजरीवाल ने मीडिया से कहा था कि मैंने उनके सारे सवालों का जवाब दिया है क्योंकि मेरे पास छुपाने के लिए कुछ नहीं है।

Also Read: एप्पल कंपनी ने भारत के कई नेताओं को भेजा अलर्ट मैसेज, स्टे स्पॉन्सर्ड अटैकर्स के जरिए कंट्रोल करने की कोशिश

आप को खत्म करना चाहती है केंद्र सरकार

दिल्ली शराब नीति घोटाले में CM केजरीवाल को नोटिस भेजे जाने पर आम आदमी पार्टी भड़क गई। मीडिया से बात करते हुए दिल्ली सरकार में मंत्री और पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने मीडिया के सामने कहा, 'केंद्र सरकार की ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दो तारीख का समन भेजा है। इससे यह साफ हो जाता है कि केंद्र सरकार का एक ही मकसद है कि किसी भी तरह से आप को खत्म कर देना। इसके लिए वो कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। कैसे भी फर्जी केस बनाकर अरविंद केजरीवाल को जेल में बंद किया जाए और आम आदमी पार्टी को खत्म किया जाए।''

Also Read: मराठा आरक्षण को लेकर सीएम शिंदे का बड़ा ऐलान, कहा- मराठा को देंगे कुनबी जाति का दर्जा

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story