दिल्ली

चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा की इस तरह की बोलती बंद, BJP को दिया ये निर्देश

Sujeet Kumar Gupta
29 Jan 2020 7:45 AM GMT
चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा की इस तरह की बोलती बंद, BJP को दिया ये निर्देश
x

नई दिल्ली। दिल्ली चुनावों की सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं. अलग-अलग राष्ट्रीय दलों ने अपने बड़े नेताओं की फौज उतार दी है चुनाव प्रचार में. लेकिन इस कड़ी में सबसे आगे बीजेपी नजर आ रही है बीजेपी ने ना सिर्फ अपने स्टार प्रचारकों की झड़ी लगा दी है। लेकिन विवादित बयानों को लेकर चुनाव आयोग ने एक्शन लिया है।

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर और भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के खिलाफ उनके बयानों को लेकर कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग ने बीजेपी से इन दोनों का नाम दिल्ली चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाने को कहा है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, चुनाव आयोग ने अगली सूचना तक तुरंत प्रभाव से दिल्ली चुनाव के लिए बीजेपी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से अनुराग ठाकुर और प्रवेश साहिब सिंह वर्मा का नाम हटाने का आदेश दिया है।

बतादें कि भाजपा के 40 स्टार प्रचारकों की सूची में मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के महासचिव (संगठन) बी. एल. संतोष शामिल हैं।



स्टार प्रचारकों में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी शामिल हैं, जो बांग्ला भाषा जानती हैं। पार्टी उनकी इस क्षमता का उपयोग कर सकती है। वह अपने अभियान के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में बंगाली समुदाय को आकर्षित करने की कोशिश करेंगी। वहीं संतोष के दक्षिणी मूल के होने का लाभ पार्टी को करोलबाग और मयूर विहार जैसे क्षेत्रों में मिलने की उम्मीद है, जहां दक्षिण भारतीयों की अच्छी-खासी आबादी है।

इसी तरह दिल्ली भाजपा के प्रमुख व भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी और रवि किशन बिहार व पूवीर् उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले मतदाताओं को लुभाने का प्रयास करेंगे। साथ ही, पंजाब के गुरदासपुर से भाजपा सांसद सनी देओल और मथुरा से भाजपा की सांसद 'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी को भी लोकप्रियता के आधार पर सूची में रखा गया है।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story