दिल्ली

Facebook New Feature: फेसबुक पर आया नया feature वीडियो कॉल के दौरान कर सकेंगे यह काम सुनकर आ जाएगी चेहरे पर मुस्कान

Anshika
6 April 2023 2:40 PM GMT
Facebook New Feature: फेसबुक पर आया नया  feature वीडियो कॉल के दौरान कर सकेंगे यह काम सुनकर आ जाएगी चेहरे पर मुस्कान
x
फेसबुक ने अब गेमिंग की घोषणा की है. बताया जा रहा है कि अब यूजर्स मैसेंजर पर वीडियो कॉल के दौरान अपना पसंदीदा गेम खेल पाएंगे.मैसेंजर में यह नया शेयर एक्सपीरियंस वीडियो कॉल के दौरान दोस्तों और परिवार के साथ गेम खेलना आसान बनाता है.

फेसबुक ने अब गेमिंग की घोषणा की है. बताया जा रहा है कि अब यूजर्स मैसेंजर पर वीडियो कॉल के दौरान अपना पसंदीदा गेम खेल पाएंगे.मैसेंजर में यह नया शेयर एक्सपीरियंस वीडियो कॉल के दौरान दोस्तों और परिवार के साथ गेम खेलना आसान बनाता है. अगर आप भी फेसबुक के मैसेंजर का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है. अब वीडियो कॉलिंग के दौरान फेसबुक आपको नई सुविधा दे रहा है।

फेसबुक गेमिंग यह कहा है कि यूजर जब मैसेंजर पर वीडियो कॉल के दौरान अपना पसंदीदा गेम खेल पाएंगे और अपने परिवार से जुड़ पाएंगे अपने एक बयान में Facebook gaming ने कहा मैसेंजर में यह नया, शेयर एक्सपीरियंस वीडियो कॉल के दौरान दोस्तों और परिवार के साथ गेम खेलना आसान बनाता है, जिससे आप एक ही समय में बातचीत और गेमप्ले में शामिल होकर दोस्तों और परिवार के साथ संबंध मजबूत कर सकते हैं.फेसबुक गेमिंग ने कहा कि आईओएस, एंड्रॉइड और वेब पर मैसेंजर वीडियो कॉल में 14 फ्री-टू-प्ले गेम उपलब्ध हैं, जिन्हें इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं है. गेम्स में बॉम्बे प्ले द्वारा 'कार्ड वॉर्स' और कोटसिंक द्वारा 'एक्सप्लोडिंग किटन्स' जैसे नए शीर्षकों का मिश्रण शामिल है, साथ ही कुछ प्रशंसक पसंदीदा जैसे एफआरवीआर द्वारा 'मिनी गोल्फ एफआरवीआर'और जिंगा द्वारा 'वर्डस विद फ्रेंड्स' शामिल हैं.

कंपनी का कहना है कि प्रत्येक गेम खिलाड़ियों की एक अलग संख्या बताता है। ज्यादातर गेम सिर्फ दो लोगों के द्वारा ही खेला जाता है। मैसेंजर का यह वीडियो कॉल शुरू करके अब आप 1 से ज्यादा लोगों के साथ गेम खेल पाएंगे इसके लिए आपको वीडियो कॉल शुरू करके ग्रुप आइकन पर टैप करके और फिर से प्ले आइकन पर टैप करके गेम तक पहुंचा जा सकता है। इसी बीच मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि कंपनी यूएस में स्थित यूजर्स के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए अपनी सशुल्क सबक्रिप्शन योजना भी लाई है। सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में यह योजना शुरू की गई थी।

इस योजना का नाम है मेटा वेरीफाइड!! 'मेटा वेरिफाइड' प्लान एक सत्यापित लेबल, प्रतिरूपण से बेहतर सुरक्षा और ग्राहक सहायता तक सीधी पहुंच प्रदान करता है.सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत वेब के लिए 11.99 डॉलर प्रति माह और मोबाइल के लिए 14.99 डॉलर प्रति माह है. आपको बता दें कि फेसबुक के इस फीचर से आप अपने फ्रेंड और परिवार वालों के साथ वीडियो कॉल के दौरान गेम खेल सकते हैं। फेसबुक का यह फीचर अब सभी लोगों के मुंह पर मुस्कान भी लेकर आने वाला है.

Next Story