दिल्ली

IPS अधिकारी बनकर महिलाओं से करता था ठगी, पुलिस ने दबोचा तो सामने आई चौंकाने वाली बात

Arun Mishra
19 Dec 2022 8:25 AM GMT
IPS अधिकारी बनकर महिलाओं से करता था ठगी, पुलिस ने दबोचा तो सामने आई चौंकाने वाली बात
x
नकली आईपीएस अधिकारी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है...!!

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में एक ऐसे नकली आईपीएस अधिकारी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो महिलाओं से पहले दोस्ती करता था और फिर उन्हें ठग लेता था। ये शख्स मैसेंजर के जरिए अपने काम को अंजाम देता था। इसने एक महिला डॉक्टर से भी ठगी की थी। पुलिस ने जब इसे पकड़ा तो सामने आया कि वह तो केवल आठवीं पास है।

आरोपी खुद को आईपीएस बताकर 12 से अधिक लड़कियों से ठगी कर चुका है। दिल्ली पुलिस के डीसीपी हरिंदर सिंह के मुताबिक, आईटीआई से वेल्डिंग का कोर्स कर चुका विकास गौतम जो कि ग्वालियर का रहने वाला है, उसने खुद का सोशल मीडिया पर एक फर्जी एकाउंट बनाया। विकास गौतम महज 8वीं पास है। ये फर्जी एकाउंट विकास गौतम ने विकास यादव का नाम से बनाया और खुद को आईपीएस बताया। सोशल मीडिया पर इस ठग ने जो फोटो डाली, वो भी किसी सरकारी अधिकारी की लालबत्ती वाली गाड़ी के साथ खिंचवाई।

डीसीपी हरिंदर सिंह के मुताबिक, आरोपी ने अपने इसी फर्जी आईपीएस प्रोफाइल के जरिए दिल्ली के संजय गांधी अस्पताल की एक महिला डॉक्टर से चैट करना शुरू कर दिया, जिसके बाद डॉक्टर इस फर्जी आईपीएस के जाल में फंस गई और उसके एकाउंट में 25 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। धीरे-धीरे जब इस फर्जी आईपीएस का राज खुला तो महिला डॉक्टर ने पुलिस में शिकायत करने की धमकी दी, जिसके बाद आरोपी ने महिला को अपने राजनीतिक रसूख का हवाला देते हुए धमकाना शुरू कर दिया। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी विकास गौतम उर्फ विकास यादव को टेक्निकल सर्विलांस की मदद से धर दबोचा।

आरोपी विकास गौतम ने IPS विकास यादव के नाम से इंस्टाग्राम पर फेक प्रोफाइल बनाई हुई थी और उसने अपनी प्रोफाइल की बायो में लिखा था कि वह IIT कानपुर से पासआउट है। दिल्ली पुलिस ने इस शख्स के बारे में चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि ये शख्स मुखर्जी नगर में एक रेस्टोरेंट में काम करता था।

Next Story