Top
Home > राज्य > दिल्ली > परफ्यूम की बोतल में छिपाकर रखा था 42 लाख रुपए की विदेशी करेंसी

परफ्यूम की बोतल में छिपाकर रखा था 42 लाख रुपए की विदेशी करेंसी

 Sujeet Kumar Gupta |  17 Feb 2020 10:21 AM GMT  |  नई दिल्ली

परफ्यूम की बोतल में छिपाकर रखा था 42 लाख रुपए की विदेशी करेंसी

नई दिल्ली। नोटों की तस्करी के मामले में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सीआईएसएफ ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से भारी मात्रा में विदेशी नोटों के साथ एक यात्री को गिरफ्तार किया है। एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर सीआईएसएफ ने एक यात्री के पास से भारी मात्रा में विदेशी करेंसी बरामद की है। मोहम्मद अर्शी नाम के यात्री के पास सीआईएसएफ को 1,97,500 साउदी रियाल और 2000 कुवैती डिनार (42.35 लाख रुपये) मिले हैं। ये करेंसी पर्फ्यूम की बोतल और पाउच में छुपा कर रखी गई थी। शख्स को कस्टम अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

बता दें कि दिल्ली हवाईअड्डे पर इस तरह की घटनाएं पहले भी होती रही हैं। बीते सप्ताह एक यात्री को विदेशी मुद्रा की तस्करी करते हुए पकड़ा गया। तस्करी की तरकीब चौंकाने वाला थी। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने यात्री के पास से पके हुए मीट के टुकड़ों, मूंगफली और बिस्किट में छिपाकर रखी गई 45 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा जब्त की थी। सुरक्षा बलों को मुद्रा तस्करी के इस नये तरीके का पता बीते मंगलवार शाम को उस वक्त चला जब मुराद अली की संदिग्ध गतिविधियों के आधार पर उन्होंने उससे पूछताछ की। वह इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा के टर्मिनल-3 पर दुबई के लिए एअर इंडिया का विमान लेने वाला था।

सीआईएसएफ के प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने बताया, 'यात्री के बैग की गहन जांच करने पर पके हुए मांस के टुकड़ों, मूंफलियों, बिस्किट के पैकेटों और अन्य खाद्य सामग्री में छिपाकर रखी गई विदेशी मुद्रा बरामद हुई।' उन्होंने बताया कि तस्करी के इरादे से विदेशी मुद्रा छिपाने का यह खास और अनोखा तरीका था। जब्त मुद्रा की कीमत करीब 45 लाख रुपये थी। यात्री और मुद्रा को जांच के लिए सीमा शुल्क अधिकारियों के हवाले कर दिया गया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it