दिल्ली

दिल्ली में टीवी चैनल खोलने के नाम पर आयुर्वेदिक डॉक्टर को ठगने वाला पूर्व आईईएस अधिकारी गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
5 July 2020 8:02 AM GMT
दिल्ली में टीवी चैनल खोलने के नाम पर आयुर्वेदिक डॉक्टर को ठगने वाला पूर्व आईईएस अधिकारी गिरफ्तार
x

दिल्ली पुलिस ने एक आयुर्वेदिक चिकित्सक से पांच करोड़ रुपये की ठगी के आरोप में भारतीय इंजीनियरिंग सेवा (आईईएस) के पूर्व अधिकारी को गिरफ्तार किया है। यह कथित ठगी चिकित्सक की एक टीवी चैनल खोलने में मदद के बहाने से की गई है, अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि आरोपी की पहचान सुनील कुमार झा के तौर पर हुई है। आयुर्वेदिक चिकित्सक (वैद्याचार्य) लक्ष्मण दास भारद्वाज अपने आयुर्वेदिक सामान के प्रचार के दौरान झा के संपर्क में आए थे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि झा ने खुद का परिचय धार्मिक टीवी चैनल के प्रमुख के तौर पर दिया। उसने अपनी पत्नी का परिचय एक विशेषज्ञ के तौर पर दिया जिन्हें टीवी चैनल चलाने के लिए सभी तकनीकी जानकारी है।

अधिकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि झा ने एक प्रस्ताव दिया और उन्हें खुद का टीवी चैनल खोलने के लिए प्रेरित किया जिसके लिए उन्होंने आरोपी को पांच करोड़ रुपये दिए। पुलिस ने बताया कि बाद में शिकायतकर्ता को पता चला कि झा ने उनके साथ धोखाधड़ी की है और संस्कृति टीवी चैनल खरीद लिया।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (आर्थिक अपराध शाखा) ओपी मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने झा को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. वह पहले जोधपुर में दूरदर्शन का उपनिदेशक रह चुका है। उसे दूरदर्शन द्वारा दायर धोखाधड़ी और उसके स्टोर से सामान का गबन करने के आपराधिक मामले में दोषी ठहराया जा चुका है।<

Next Story