दिल्ली

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कद को वोट डालने में हुई परेशानी, निर्वाचन आयोग को दिये सलाह, तो वो 15 फरवरी को बुला लिये अपने दफ्तर

Sujeet Kumar Gupta
8 Feb 2020 11:18 AM GMT
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कद को वोट डालने में हुई परेशानी, निर्वाचन आयोग को दिये सलाह, तो वो 15 फरवरी को बुला लिये अपने दफ्तर
x
भारत रत्न से सम्मानित प्रणब मुखर्जी ने वोटर आईडी का नंबर बदलने से संबंधित समस्या को लेकर कहा कि चुनाव आयोग को इस तरह की समस्याओं की तरफ ध्यान देना चाहिए।

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान चल रहा है और लोग ठंड की परवाह किए बगैर शनिवार को सुबह-सुबह मतदान केंद्रों के बाहर कतारों में खड़े रहे। वहीं नेताओं की ट्विटर पर जंग जारी है। तो वही निर्वाचन आयोग की खांमी सामने आ गई वो भी आम मतदाता के सामने नही बल्कि भारत रत्न से सम्मानित पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सामने।

जान लें कि दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में नामचीन शख्सियतों से लेकर आम लोग ने मतदान किया. इसी क्रम में भारत रत्न से सम्मानित पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी दोपहर में दिल्ली के कामराज लेन स्थित मतदान केंद्र में वोट डालने पहुंचे. पूर्व राष्ट्रपति ने यहां मतदान किया, लेकिन वोटर आईडी में कुछ तकनीकी समस्या आ गई. इस कारण उनका वोटर आईडी नंबर किसी और को मिल गया. पूर्व राष्ट्रपति ने इसको लेकर निर्वाचन आयोग से कहा कि आम लोगों के साथ ऐसी समस्या न हो, इसका ध्यान रखा जाए।



नई दिल्ली विधानसभा सीट के लिए हो रहे मतदान के तहत पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शनिवार को कामराज लेन में बने मतदान केंद्र में वोट डाला. मतदान करने के बाद मीडिया से बातचीत में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि उनका वोटर आईडी का नंबर बदल गया है. मतदान के दौरान यह तकनीकी समस्या आई. पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि निर्वाचन आयोग की तरफ से उन्हें 15 तारीख को यानी दिल्ली चुनाव की मतगणना के बाद बुलाया गया है. भारत रत्न से सम्मानित प्रणब मुखर्जी ने वोटर आईडी का नंबर बदलने से संबंधित समस्या को लेकर कहा कि चुनाव आयोग को इस तरह की समस्याओं की तरफ ध्यान देना चाहिए।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story