Breaking News
Home > राज्य > दिल्ली > दिल्ली की जनता को बड़ी राहत, केजरीवाल सरकार की लोकसभा चुनाव के दौरान पौबारह.

दिल्ली की जनता को बड़ी राहत, केजरीवाल सरकार की लोकसभा चुनाव के दौरान पौबारह.

दिल्ली सरकार ने शिक्षा को लेकर कई बड़े बदलाब किये जिससे पूरे देश ही विदेशों में भी शिक्षा के बदलाब की चर्चा होने लगी.

 Special Coverage News |  3 April 2019 12:39 PM GMT  |  दिल्ली

दिल्ली की जनता को बड़ी राहत, केजरीवाल सरकार की लोकसभा चुनाव के दौरान पौबारह.

दिल्ली में ईमानदार सरकार है और ये सरकार पेरेंट्स के दर्द को समझती है. यह बात दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कही है. उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूलों को अपने खर्चे के हिसाब से फ़ीस लेने का अधिकार है लेकिन, मनमानी या अनाप शनाप फ़ीस बढ़ोतरी ये सरकार नहीं होने देगी. चाहे इसके लिए सरकार को कितनी भी परेशानी का सामना करना पड़े सरकार करेगी.


सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में प्राइवेट स्कूलों के पेरेंट्स को बड़ी राहत मिल गई है. दिल्ली सरकार के अनुरोध पर हाईकोर्ट की डबल बेंच ने फ़ीस बढ़ाने संबंधी सिंगल बैच के आदेश पर स्टे कर दिया है. प्राइवेट स्कूल हाल में बढ़ाई गई फ़ीस नहीं ले सकेंगे. इससे दिल्ली के अभिभावकों में ख़ुशी की लहर दौड़ जायेगी.


मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार ने फीस बढ़ाने के इछुक अधिकतर स्कूलों की ऑडिट जांच में पाया था कि उनकर पास खर्चे से अधिक पैसा मौजूद है. इसलिए ज़्यादातर स्कूलों को फ़ीस बढाने की अनुमति नहीं दी थी. जिसका फायदा आज दिल्ली के सभी अभिभावकों को मिला है.

बता दें कि दिल्ली सरकार ने शिक्षा को लेकर कई बड़े बदलाब किये जिससे पूरे देश ही विदेशों में भी शिक्षा के बदलाब की चर्चा होने लगी. अब इस फ़ीस बढ़ोत्तरी रोकने से भी सरकार के प्रति अभिभावकों का एक अच्छा संदेश जाएगा जिसका फायदा लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को मिलना तय है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top