दिल्ली

शिमला के जल्लाद रवि कुमार ने राष्ट्रपति को लिखी चिठ्ठी, मुझे करें जल्लाद नियुक्त ताकि निर्भया के दोषियों को दे दूँ जल्द फांसी

Special Coverage News
4 Dec 2019 11:19 AM GMT
शिमला के जल्लाद रवि कुमार ने राष्ट्रपति को लिखी चिठ्ठी, मुझे करें जल्लाद नियुक्त ताकि निर्भया के दोषियों को दे दूँ जल्द फांसी
x

हिमाचल प्रदेश: शिमला के रवि कुमार ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर उन्हें दिल्ली की तिहाड़ जेल में अस्थायी जल्लाद नियुक्त करने की मांग की है क्योंकि वहां कोई जल्लाद नहीं है. उनका कहना हैं, 'मुझे जल्लाद नियुक्त करें ताकि निर्भया कांड के दोषियों को जल्द ही फांसी दी जा सके.

मालूम हो कि बीते कई सालों से देश में कोई फांसी नहीं लगाई गई है. जबकि रेप के मामले में 2012 में अंतिम फांसी कोलकाता में मनमोहनसिंह की सरकार में दी गई. उसके बाद निर्भया केस का निर्णय आया लेकिन उन आरोपियों को आज तक फांसी नहीं लग सकी. अब इसको लेकर शिमला के रवि कुमार ने कहा है कि उन्हें दिल्ली की तिहाड़ जेल में अस्थायी जल्लाद नियुक्त करने की मांग की है क्योंकि वहां कोई जल्लाद नहीं है. उनका कहना हैं, 'मुझे जल्लाद नियुक्त करें ताकि निर्भया कांड के दोषियों को जल्द ही फांसी दी जा सके.

बता दें कि देश में हर समय रेप होने की हालात में भी केंद्र और राज्य सरकार अब तक कोई सख्त कानून बनाने में असमर्थ दिखती नजर आ रही है. इतना जरुर है कि आरोपी के जाती धर्म को लेकर हम जरुर राजनीत करते है लेकिन हमारी बेटी को कोई धर्म और मजहब नहीं होता है उसके न्याय के लिए हम कब जागरूक होंगे. अगर आज हमने आवाज नहीं उठाई तो अगला शिकार हमारी ही बहन या बेटी होगी. इसके लिए सरकार पर हम सबको मिलकर अभी दबाब बनाना होगा केंडिल जलाने से उस बेटी और बहिन की आत्मा की शांति मिलने वाली नहीं है. उसको शांति तब मिलेगी जब आने वाले समय में कोई और इस तरह शिकार नहीं बनेगी.

हम सब मिलकर आगे आयें और निर्भया और डॉ प्रियंका रेड्डी को पूरा न्याय दिलाकर उन दरिंदों को तब तक फांसी के फंदे पर लटकाएं जब तक उनकी अंतिम साँस न निकल जाए. इतनी जघन्य वारदात करने के वावजूद उन्हें इस देश में जीने के अधिकारी आखिर किसने दिया है?

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story